Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs SL: शतक ठोकने वाले विराट और गिल नहीं, कप्तान रोहित ने इस खिलाड़ी को माना जीत का असली हीरो

IND vs SL: तीसरे मुकाबले की जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने एक खिलाड़ी की जमकर तारीफ की। भारत ने ये सीरीज 3-0 से अपने नाम की।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 15, 2023 22:17 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला टीम इंडिया ने रिकॉर्ड 317 रनों से जीता। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने विराट कोहली और शुभमन गिल के शतक के दम पर 390 रन बोर्ड पर लगाए थे। जवाब में लंका 73 रन ही बना सकी। रनों के मामले में ये वनडे क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत है। इस जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया है। 

रोहित ने जीत के बाद क्या कहा?

वनडे सीरीज जीत के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज की तारीफ करते हुए कहा कि तेज गेंदबाज लगातार बेहतर हो रहे हैं। हालांकि, ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका को भारत की 317 रनों की करारी शिकस्त विराट कोहली और शुभमन गिल के शतकों से भी मिली, लेकिन सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 4/32 के आंकड़े दर्ज किए। श्रीलंका की पूरी टीम 22 ओवर में 73 रन पर सिमट गई।

नहीं ले पाए 5वां विकेट

भारत ने सिराज के लिए अपना पांचवां विकेट हासिल करने के लिए चार स्लिप और एक गली भी रखी थी। लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाए। यह देखकर अच्छा लगा कि सिराज कैसे गेंदबाजी कर रहे थे और स्लिप के हकदार थे। जिस तरह से वह गेंद को स्विंग करा रहे हैं, वह एक अलग प्रतिभा है।

जमकर की गेंदबाजों की तारीफ

रोहित ने मैच के बाद के कहा, "पिछले कुछ सालों में, हमने उन्हें आगे बढ़ते और बेहतर करते देखा है। हमने उन्हें पांच विकेट लेने में मदद करने के लिए हर तरह की कोशिश की, लेकिन वह नहीं ले सके। लेकिन वह बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। वह कुछ तरकीबों पर काम कर रहे हैं। इसके बारे में ज्यादा सोच नहीं रहे हैं।"

यह एक ऐसी सीरीज थी, जिसमें भारतीय बल्लेबाजों ने रन बनाए और गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। रोहित ने कहा, "मुझे लगता कि यह हमारे लिए शानदार सीरीज थी। हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की, विकेट हासिल किए और जरूरत पड़ने पर सफलता हासिल की। पूरी सीरीज के दौरान बल्लेबाजों ने रन बनाए, यह देखना अच्छा रहा।"

अब न्यूजीलैंड से है सामना

भारत का अगला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ है, जो बुधवार से हैदराबाद में शुरू होगा। रोहित ने कहा, "हम वहां भी बेहतरीन करने के बारे में सोचेंगे और हमने आज जो देखा उससे संयोजन में बदलाव होगा। हम वैसा ही काम करना चाहते हैं जैसा हमने इस सीरीज में किया था, ताकि हमें वह परिणाम मिले जो हम चाहते हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement