Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs SL: 317 रन की शर्मनाक हार क्यों? सीरीज गंवाने के बाद और बड़ी मुश्किल में फंसी श्रीलंकाई टीम

IND vs SL: रिकॉर्ड 317 रनों की हार के बाद श्रीलंकाई टीम सवालों के घेरे में फंस गई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 16, 2023 17:58 IST
IND vs SL- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs SL

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला टीम इंडिया ने रिकॉर्ड 317 रनों से जीता। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने विराट कोहली और शुभमन गिल के शतक के दम पर 390 रन बोर्ड पर लगाए थे। जवाब में लंकाई टीम 73 रन ही बना सकी। रनों के मामले में ये वनडे क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत है। इस हार के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट टीम सवालों के घेरे में है।

सवालों के घेरे में लंकाई टीम

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने राष्ट्रीय टीम के प्रबंधक को रविवार को तिरुवनंतपुरम में तीसरे वनडे में भारत के खिलाफ श्रीलंका की शर्मनाक हार से संबंधित एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। विराट कोहली और शुभमन गिल के शतकों की मदद से भारत ने रविवार को श्रीलंका को 317 रनों से हराकर वनडे इतिहास में सबसे बड़ी जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड के आयरलैंड के खिलाफ 290 रनों के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया। भारत के 390 के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए, श्रीलंका को 22 ओवरों में सिर्फ 73 रन पर ढेर हो गया।

मैनेजर से पूछे गए सवाल

एसएलसी ने एक बयान में कहा, रिपोर्ट में कप्तान, मुख्य कोच, चयन पैनल और टीम मैनेजर के हार से संबंधित विचार शामिल होने चाहिए। उन्होंने आगे कहा, एसएलसी ने टीम मैनेजर से पांच दिनों के भीतर रिपोर्ट जमा करने का अनुरोध किया है। रिपोर्ट श्रीलंका क्रिकेट को अंतिम वनडे मैच में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन की पृष्ठभूमि की समीक्षा करने और समझने में सक्षम बनाएगी।"

टीम इंडिया ने रचा इतिहास

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला गया। इस मुकाबले को टीम इंडिया ने रिकॉर्ड 317 रनों से जीता है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने विराट कोहली और शुभमन गिल के शतक के दम पर 390 रन बोर्ड पर लगाए थे। जवाब में लंका 73 रन ही बना सकी। रनों के मामले में ये वनडे क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement