Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs WI 2nd ODI Weather Forecast: दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज के साथ मौसम से भी होगी जंग, भारत की रणनीति में बदलाव जरूरी

IND vs WI 2nd ODI Weather Forecast: भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 23, 2022 11:07 IST
Queens Park Oval, Port of Spain- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Queens Park Oval, Port of Spain

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन में दूसरा वनडे मैच
  • भारत ने पहले वनडे में विंडीज को 3 रनों से हराया
  • दूसरे वनडे के दौरान बारिश की संभावना

IND vs WI 2nd ODI Weather Forecast: भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच भी पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। कप्तान शिखर धवन की अगुवाई में भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों ने पहले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत ने इस मैच को आखिरी ओवर के रोमांच के बीच तीन रनों से जीता। पहले मैच के दौरान पोर्ट ऑफ स्पेन का मौसम साफ बना रहा जिससे मुकाबला बिना किसी बाधा के खत्म हुआ और दर्शकों को एंटरटेनमेंट का पूरा डोज भी मिला। अब बारी तीन वनडे की सीरीज के दूसरे मुकाबले की है। ये मैच रविवार को खेला जाएगा, जो भारतीय समय के अनुसार शाम 7.00 बजे शुरू होगा। क्या इस मैच में भी दोनों टीमों को मौसम की मेहरबानी इसी तरह से मिल पाएगी? आइये जानते हैं कि दूसरे वनडे के दौरान कैसा रहेगा क्वींस पार्क ओवल का मौसम।

दूसरे मैच के दौरान कैसा रहेगा पोर्ट ऑफ स्पेन का मौसम?

वनडे सीरीज के शुरू होने के दो दिन पहले से पोर्ट ऑफ स्पेन में रुक-रुककर बरसात हो रही थी। बारिश के कारण टीम इंडिया को वनडे सीरीज के शुरू होने से पहले अपना प्रैक्टिस सेशन फील्ड पर लगे नेट्स से हटाकर इनडोर स्टेडियम में शिफ्ट करना पड़ा था। हालांकि मौसम ने पहले मैच के दौरान दोनों टीमों और क्रिकेट के फैंस पर मेहरबानी की और मुकाबला बिना किसी दिक्कत के खत्म हुआ। लेकिन दूसरे मैच के दौरान, रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में बारिश की अच्छी संभावना जताई गई है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक पोर्ट ऑफ स्पेन में रविवार सुबह बारिश हो सकती है। ये बारिश एक घंटे तक चल सकती है। रविवार को बरसात की 62 फीसदी संभावना है। दोपहर में बादल और सूरज की लुका-छिपी देखने को मिल सकती है और कुछ छींटे भी पड़ सकते हैं। मैच के दिन पोर्ट ऑफ स्पेन का तापमान 35 डिग्री रहेगा। लब्बोलुबाब ये कि सीरीज के दूसरे मुकाबले में बारिश के कारण रुकावट आ सकती है।

भारी मौसम से तेज गेंदबाजों को मिलेगी मदद

आसमान में बादल छाए रहने का सबसे ज्यादा फायदा टीम के तेज गेंदबाजों को होगा। पहले मैच में भी आसमान में बादल छाए रहने के कारण तेज गेंदबाजों को स्विंग मिली थी। ऐसे में, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा संभावित कंडिशन को ध्यान में रखकर कैरेबियाई बल्लेबाजों को परेशान करने की रणनीति बना सकते हैं।

पोर्ट ऑफ स्पेन में टीम इंडिया मजबूत

सीरीज के पहले वनडे की जीत के बाद भारतीय टीम ने पोर्ट ऑफ स्पेन में 2011 से अब तक आठ वनडे मुकाबले खेलें हैं जिसमें से सात में उसे जीत मिली है जबकि एक मैच बेनतीजा खत्म हुआ।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement