Monday, July 22, 2024
Advertisement

क्या ODI वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को VISA देगा भारत? BCCI ने किया साफ!

इस साल भारत में होने वाले ODI वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम को दिए जाने वाले वीजा को लेकर एक बड़ा खबर सामने आई है।

Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 23, 2023 10:48 IST
India vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs Pakistan

भारत और पाकिस्तान के बीच अब फैंस को बहुत कम ही मुकाबले देखने को मिलते हैं। दोनों टीमों के बीच एशिया कप या आईसीसी टूर्नामेंट में हाईवोलटेज मुकाबला देखने को मिलता है। भारत समेत पूरी दुनिया में फैंस को इन दोनों टीमों के बीच मैच का बेसब्री से इंतजार रहता है। दोनों टीमों के बीच अब एशिया कप या वर्ल्ड कप में अगला मुकाबला खेले जाने की उम्मीद है। लेकिन इन दोनों मैचों से पहले कई दिक्कतें सामने आ रही है। इस साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप से पहले टीम इंडिया ने वहा जाने से साफ इंकार कर दिया है। वहीं भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा मिलने में भी दिक्कत हो सकती है। इसी बीच फैंस के लिए एक गुड न्यूज सामने आई है।

क्या है वो गूड न्यूज

भारत और पाकिस्तान के बीच भारत में मैच करवाना सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है। दोनों देशों के बीच लंबे समय से चल रहे तनाव को देखते हुए ऐसा माना जा रहा था कि पाकिस्तान की टीम को भारत आने के लिए भारत सरकार वीजा नहीं देगी। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई ने यह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी कि आईसीसी को आश्वासन दिया है कि पाकिस्तान टीम की वीजा मंजूरी भारत सरकार द्वारा दी जाएगी।

2023 वर्ल्ड कप की तारीख आई सामने 

2023 वनडे वर्ल्ड कप की तारीखें सामने आ चुकी है। ESPNcricinfo के अनुसार 2023 का वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होकर 19 नवंबर तक चलने वाला है। इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए कई शहरों को भी शॉर्टलिस्ट कर दिया गया है। शॉर्टलिस्ट हुए शहरों में अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई शामिल हैं। पूरे टूर्नामेंट में 46 दिनों की अवधि में तीन नॉकआउट सहित 48 मैच खेले जाएंगे। हालांकि BCCI और ICC ने इस बात को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं सुनाया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement