Friday, March 29, 2024
Advertisement

T20 World Cup PHOTOS: भारतीय टीम का मिशन वर्ल्ड कप शुरू, 14 खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना हुई रोहित सेना

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भर दी है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 06, 2022 8:43 IST
Indian Cricket Team, T20 world cup, bcci- India TV Hindi
Image Source : BCCI Indian Cricket Team

Highlights

  • भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में खेलेगी चार वॉर्म अप मैच
  • 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच
  • भारतीय टीम से बाहर हो चुके हैं जसप्रीत बुमराह

T20 World Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गई है। कप्तान रोहित शर्मा समेत कुल 14 खिलाड़ियों ने उड़ान भरी है। इनके अलावा कोच राहुल द्रविड़ समेत टीम मैनेजमेंट के अन्य सदस्य भी साथ गए हैं। बता दें कि जसप्रीत बुमराह 15 सदस्यीय दल का हिस्सा थे लेकिन वह चोटिल होकर वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है।  

टीम के चार खिलाड़ी जिन्हें स्टैंडबाई में रखा गया है, वह भी अभी इंडिया में ही हैं। मोहम्मद शमी कोविड से उबर चुके हैं और उनका पहले फिटनेस टेस्ट होगा वहीं तीन अन्य खिलाड़ी यानी दीपक चाहर, रवि बिश्नोई और श्रेयस अय्यर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आज से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलेंगे।

बात करें भारतीय टीम की तो टी20 वर्ल्ड कप में वह अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में खेलेगी। लेकिन उससे पहले टीम इंडिया को चार वॉर्म-अप मैच खेलने का भी मौका होगा। अभी तक यह तय हुआ था कि टीम इंडिया दो ही वॉर्म-अप मैच खेलेगी। जिसमें एक मैच ऑस्ट्रेलिया और दूसरा न्यूजीलैंड के साथ होना था। लेकिन इससे पहले अब दो और मैच खेलने की तैयारी हो रही है।

टीम इंडिया अपना पहला प्रैक्टिस मैच दस अक्टूबर को खेलेगी, वहीं दूसरा मैच 12 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और फिर न्यूजीलैंड से 19 अक्टूबर को भिड़ेगी। ये भारतीय टीम का आखिरी अभ्यास मैच होगा, इसके बाद सीधे 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान से मुकाबले के लिए भारतीय टीम मैदान में उतरेगी। 

बता दें कि टीम इंडिया बाकी टीमों की तुलना में पहले ऑस्ट्रेलिया गई है। इसके पीछे का कारण बताते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से कहा था कि उनके 15 खिलाड़ियो के स्क्वॉड में 7-8 को छोड़कर बाकी को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव नहीं है। ऐसे में हम वहां पहले जाकर ऑस्ट्रेलिया की परिस्थिति के हिसाब से खुद को ढालने की कोशिश करेंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई की बाउंसी पिचों पर खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखने के बाद हम बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान करेंगे।

गौरतलब है कि भारतीय टीम सुपर 12 स्टेज में बांग्लादेश, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के साथ ग्रुप बी में है। इस ग्रुप में पहले राउंड की दो विजेता टीम भी शामिल होगी।

भारतीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मो. शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

भारत का शेड्यूल:

  • 23 अक्टूबर: बनाम पाकिस्तान, मेलबर्न
  • 27 अक्टूबर: बनाम ग्रुप ए की उपविजेता टीम, सिडनी
  • 30 अक्टूबर: बनाम दक्षिण अफ्रीका, पर्थ
  • 2 नवंबर: बनाम बांग्लादेश, एडिलेड
  • 6 नवंबर: बनाम ग्रुप बी की विजेता टीम, मेलबर्न

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement