Friday, March 29, 2024
Advertisement

वनडे में खुलकर सामने आई भारत की बड़ी कमजोरी, दूसरे मैच से पहले कप्तान रोहित को दूर करनी होगी समस्या

भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच से वापसी करेंगे। पारिवारिक कारणों की वजह से वह पहले वनडे मैच में नहीं खेल पाए थे।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 18, 2023 14:37 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

India vs Australia 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया  के बीच दूसरा वनडे मैच 19 मार्च को विशाखापट्टनम के मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया ने पहला वनडे मैच 5 विकेट से जीता। इस मैच में भारत के लिए केएल राहुल और रवींद्र जडेजा ने शानदार पारियां खेली। इन दोनों  ही प्लेयर्स की वजह से भारत जीत दर्ज करने में सफल रहा। लेकिन पहले वनडे में टीम इंडिया की बड़ी कमजोरी सामने आई है, जिसे कप्तान रोहित शर्मा को सुलझाना होगा। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

सामने आई थी ये कमजोरी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे। टीम इंडिया की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब ओपनर ईशान किशन सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद विराट कोहली चार रन बनाकर आउट हो गए। यहां तक कि टी20 क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव खाता तक नहीं खोल पाए।

रोहित शर्मा की होगी वापसी 

भारतीय टीम दूसरे मुकाबले में जीत से सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी और बल्लेबाजी में भी सुधार करना चाहेगी, क्योंकि एक समय टीम ने 39 रन तक चार विकेट गंवा दिए थे और बाद में स्कोर पांच विकेट पर 83 रन हो गया था, जिसके बाद राहुल और जडेजा ने मिलकर मेजबान टीम को 61 गेंद रहते जीत दिलाई थी। कप्तान रोहित शर्मा की वापसी से निश्चित रूप से शीर्ष क्रम मजबूत होगा जो ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की रफ्तार और ‘वैरिएशन’ के आगे पस्त हो गया था। 

ये बल्लेबाज रहे हैं फ्लॉप 

रोहित शर्मा पारी का आगाज करेंगे जिससे ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा। सूर्यकुमार यादव 50 ओवर के प्रारूप में अपनी लय हासिल नहीं कर पा रहे हैं जो चिंता का कारण बन सकता है। टी20 इंटरनेशनल में बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए मशहूर सूर्यकुमार अब भी वनडे में वैसी ख्याति अर्जित नहीं कर पाए हैं। इस साल सभी पांच वनडे में वह अर्धशतक नहीं जड़ पाए हैं। वहीं, ईशान किशन बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाने के बाद लय में दिखाई नहीं दिए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement