Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2022: इस भारतीय पेसर के फैन हुए जोस बटलर, कहा- तीनों फॉर्मेट में भारत की ओर से खेलने के हैं गुण

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर ने दूसरे मैच में ही शानदार शतक जड़ा था। उन्होंने अपनी टीम के साथी खिलाड़ी और भारतीय पेसर की जमकर तारीफ की है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 04, 2022 16:02 IST
जोस बटलर- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर जोस बटलर

राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने टीम के साथी प्रसिद्ध कृष्णा की तारीफ की है। बटलर को कृष्णा में सफल तेज गेंदबाज बनने के सभी गुण दिखते हैं और वह इस युवा तेज गेंदबाज को तीनों फॉर्मेट में भारत की ओर से खेलते हुए देखना चाहते हैं। पिछले साल मार्च में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले कृष्णा ने पिछले एक साल में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। 

हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भी कृष्णा ने शानदार गेंदबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मंगलवार को होने वाले रॉयल्स के अगले मुकाबले की पूर्व संध्या पर बटलर ने कहा, ‘‘उसके पास गति और कौशल है। खेल के सभी प्रारूपों में भारत के लिए बेहद सफल तेज गेंदबाज बनने के उसमें सभी गुण हैं। मैं उसे भारत के लिए लाल गेंद का क्रिकेट खेलते हुए भी देखता हूं।’’ 

ओस से निपटने के लिए बटलर की खास सलाह

ओस से निपटने के लिए खास सलाह दी है। मौजूदा आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लगातार यह देखने को मिल रहा है कि ओस के कारण मैच के नतीजे प्रभावित हो रहे हैं। अक्सर दूसरी पारी में गेंदबाजी करने वाली टीम परिश्रम करती दिख रही है। इसी को लेकर इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने पानी डालकर कैच लेने और गीली गेंद से अभ्यास करने की सलाह दी है।

बटलर का मानना है कि,‘‘ओस ऐसी चीज है जिससे हम नियंत्रित नहीं कर सकते लेकिन हम गीली गेंद के साथ अभ्यास कर सकते हैं और इसके आदी हो सकते हैं। क्षेत्ररक्षण के साथ भी ऐसा ही है, थोड़ा पानी डालकर कैच लेने का अभ्यास करो क्योंकि ओस बड़ी भूमिका निभा रही है और हमें जितना जल्दी संभव हो सामंजस्य बैठाना है।’’

इसके अलावा बटलर का यह भी मानना है कि टीम को अहम मौकों पर रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के ‘बहुमूल्य अनुभव’ का फायदा मिल रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘उनका अनुभव बहुमूल्य है। उन खिलाड़ियों का टीम में होना शानदार है, हमारे पास काफी अनुभव है। मुंबई के खिलाफ मैच संतुलित था और हमें विकेट की जरूरत थी, अश्विन ने शानदार विकेट हासिल किया।

IPL 2022: हार की हैट्रिक के बावजूद खुश हैं जडेजा, कहा- लकी हूं कि ये खिलाड़ी हमारी टीम में है

बटलर ने आगे कहा कि, इसके बाद फिर युजी (चहल) ने दो गेंद में दो विकेट चटकाए। वह (अश्विन और चहल) शीर्ष स्तर का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं और उन्हें पता है कि कैसे चीजों को अंजाम तक पहुंचाना है।’’ वहीं कप्तान संजू सैमसन को लेकर भी बटलर ने कहा कि, जब उन्होंने एक साथ खेलना शुरू किया था तब की तुलना में यह विकेटकीपर बल्लेबाज एक खिलाड़ी के रूप में परिपक्व हुआ है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement