Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले बुरी खबर, नीलामी से अपना नाम वापस लेगा ये घातक खिलाड़ी!

IPL 2023 का मिनी ऑक्शन इसी महीने होना है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 05, 2022 20:15 IST
IPL Auction- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL Auction

IPL 2023 Auction: आईपीएल 2023 से पहले मिनी ऑक्शन दिसंबर में ही होना है। इस बड़ी लीग से पहले दुनियाभर के खिलाड़ियों पर सभी फ्रेंचाइजी करोड़ों रुपये उड़ाएंगी। ऑक्शन में सभी क्रिकेट फैंस की नजरें ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर क्रिस ग्रीन पर रहने वाली हैं। ये माना जा रहा है कि ग्रीन इस साल ऑक्शन में सबसे ज्यादा महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं। लेकिन उससे पहले एक बुरी खबर भी सामने आई है।

ग्रीन वापस लेंगे अपना नाम?

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड अगले साल होने वाले आईपीएल से पहले कैमरन ग्रीन के कार्यभार को लेकर चिंतित हैं और उन्होंने कहा कि इस लुभावनी टी20 लीग में इस ऑलराउंडर के खेलने पर फैसला टूर्नामेंट के करीब आने पर किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ी 23 साल के ग्रीन की इस महीने की नीलामी में आईपीएल फ्रेंचाइजी के बीच काफी मांग होने की उम्मीद है।

कोच ने जताई चिंता

ऑस्ट्रेलियाई एसोसिएटेड प्रेस (एएपी) ने मैकडोनल्ड के हवाले से कहा, ‘‘क्रिकेट के अगले 12 महीनों में उनका (ग्रीन) कुल कार्यभार, क्या यह चिंता का विषय है? हां, मुझे लगता है कि यह हर खिलाड़ी के लिए चिंता का विषय है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने इसके बारे में कई बार बात की है। यह देखना काल्पनिक है कि मार्च के अंत में वह कैसा महसूस कर रहा होगा। आईपीएल से पहले उसे बहुत क्रिकेट खेलना है और मुझे यकीन है कि वह अभी फैसला नहीं करेगा। इस पर फैसला आईपीएल से पहले किया जाएगा।’’

आईपीएल बढ़ा देगा वर्क लोड

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा, ‘‘आप नहीं जानते कि 9 टेस्ट मैच और उसके बाद भारतीय सीरीज के अंत में सीमित ओवरों के कुछ मुकाबलों को खेलने से तीन महीने बाद आपका शरीर कैसा महसूस करने वाला है।’’ आईपीएल 2023 का आयोजन भारत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (फरवरी-मार्च) और इंग्लैंड में एशेज (जून-जुलाई) के बीच किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने पहले ही ग्रीन को अपने कार्यभार के प्रबंधन की चुनौती के बारे में चेतावनी दी है। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के कारण पहले ही अगले साल के आईपीएल से बाहर हो चुके हैं। हाल ही में ग्रीन पीठ की चोट से परेशान रहे हैं जिसने उनकी गेंदबाजी को सीमित कर दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement