Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2023: गुजरात टाइटंस का चेज करते हुए दमदार रिकॉर्ड, मुंबई इंडियंस के अलावा किसी भी टीम से नहीं मिली हार

IPL 2023, Gujarat Titans: ओपनिंग मैच में सीएसके को पांच विकेट से हराने के बाद गुजरात ने अपने दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से मात दी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 05, 2023 7:19 IST
गुजरात टाइटंस की चेज...- India TV Hindi
Image Source : PTI गुजरात टाइटंस की चेज करते हुए 10वीं जीत

IPL 2023, Gujarat Titans: आईपीएल 2022 की डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस ने 16वें सीजन में भी धमाकेदार शुरुआत कर दी है। यह टीम अपने शुरुआती दोनों मुकाबले जीतकर अब टेबल टॉपर बन गई है। पहले मुकाबले में हार्दिक पंड्या की टीम ने सीएसके को मात दी थी तो दूसरे मुकाबले में टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को आसानी से हरा दिया। दोनों ही मुकाबले डिफेंडिंग चैंपियंस ने चेज करते हुए जीते हैं। इतना ही नहीं चेजिंग में इस टीम के नाम दमदार रिकॉर्ड भी है। इस टीम ने 2022 में जिस लय से अपना अभियान खत्म किया था। इस सीजन उसी लय में शुरुआत की है।

गुजरात टाइटंस ने अभी तक आईपीएल में 11 मुकाबले चेज करते हुए खेले हैं जिसमें से 10 में उसे जीत मिली है। एकमात्र हार जो इस टीम को मिली है वो थी मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले सीजन में। आपको बता दें कि उस मुकाबले में मुंबई ने पहले खेलते हुए 177 रनों का स्कोर बनाया था। जवाब में हार्दिक की टीम 172 रन ही बना सकी थी। इस एकमात्र हार के अलावा हर मौके पर हार्दिक ब्रिगेड ने विरोधी टीम को चित ही किया है। वहीं एक और आंकड़ा जो है वो काफी रोचक है। इन 10 जीत में से सिर्फ दो बार ही ऐसा हुआ है कि गुजरात की टीम 20 ओवर से पहले जीती हो। एक इस मैच में जब दिल्ली कैपिटल्स को टीम ने हराया और दूसरा ऐसा मौका था आईपीएल 2022 का फाइनल।

क्या रहा मैच का हाल?

अब 16वें सीजन के इस मैच की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम अरुण जेठली स्टेडियम में पहले खेलने उतरी। डेविड वॉर्नर की अगुआई वाली यह टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोलकर 162 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर से डेविड वॉर्नर ने 37, सरफराज खान ने 30 और अक्षर पटेल ने भी 36 रनों की पारी खेली। वहीं गुजरात की ओर से मोहम्मद शमी और राशिद खान ने 3-3 विकेट लिए। इसके अलावा दो विकेट अल्जारी जोसेफ को मिले। गुजरात की तरफ से राशिद खान एक बार फिर टॉप गेंदबाज रहे। 

जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम ने 18.1 ओवर में महज 4 विकेट खोकर 163 रन बना लिए। गुजरात की ओर से साई सुदर्शन ने सबसे ज्यादा नाबाद 62 रनों की पारी खेली। वहीं डेविड मिलर के बल्ले से 31 रन निकले। इससे पहले सीएसके को गुजरात ने पांच विकेट से हराया था। अब दोनों मैच जीतने के बाद डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात की टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। गुजरात अब अपना अगला मुकाबला 9 अप्रैल को केकेआर के खिलाफ खेलेगी। वहीं दिल्ली का सामना 8 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स से होगा।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 में कोरोना की एंट्री, यह दिग्गज हुआ संक्रमित; जानें क्या हैं लीग के नियम

हार्दिक ने बीच IPL में खेला तगड़ा दांव, विलियमसन की जगह अचानक टीम में आया ये खतरनाक ऑलराउंडर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement