Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2023 : KKR की एक और मुसीबत, श्रेयस अय्यर के बाद अब इस खिलाड़ी पर भी सस्‍पेंस

IPL 2023 : आईपीएल 2023 से पहले टीमों के खिलाड़ी इंजर्ड होकर बाहर हो रहे हैं। अब श्रेयस अय्यर के बाद केकेआर का एक और खिलाड़ी टीम के लिए टेंशन का सबब बन गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 23, 2023 18:50 IST
Lockie Ferguson- India TV Hindi
Image Source : PTI Lockie Ferguson

IPL 2023 KKR Shreyas Iyer : आईपीएल 2023  का खुमार अब से कुछ ही दिन बाद चढ़ना शुरू होने वाला है। इस साल पहला मुकाबला 31 मार्च को खेला जाएगा। इस दिन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने सामने होंगी। आईपीएल शुरू होने में भले कुछ ही वक्‍त शेष हो, लेकिन टीमों की टेंशन कम होने का नाम नहीं ले रही है। प्‍लेयर्स के इंजर्ड होकर बाहर होने की खबरें सामने आ रही हैं। इस बीच सबसे बड़ा झटका तो केकेआर यानी दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्ड को लगा है। टीम के कप्‍तान श्रेयस अय्यर आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि अभी तक टीम की ओर से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है, लेकिन माना जा रहा है कि वे कम से कम आधे आईपीएल से तो बाहर हो ही जाएंगे। हालांकि टीम की कमान किसके पास होगी, इसको लेकर अभी तक खुलासा नहीं किया गया है। ये तो रही श्रेयस अय्यर की बात, लेकिन टीम की टेंशन इतनी भर नहीं है। अब पता चल रहा है कि टीम के स्‍टार तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन  भी आईपीएल से बाहर हो सकते हैं। उनके बारे में तस्‍वीर अभी साफ नहीं है, लेकिन मुश्किल तो खड़ी हो ही गई है। 

लॉकी फर्ग्यूसन को  हैमस्ट्रिंग, शुरुआती मैच कर सकते हैं मिस 

पता चला है कि केकेआर के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से पूरे आईपीएल से तो बाहर नहीं होंगे, लेकिन शुरुआती कुछ मैच जरूर मिस कर सकते हैं। इस बारे में न्‍यूजीलैंड के गेंदबाज कोच शेन जुर्गेंसन ने कहा है कि ऑकलैंड में एक मैच खेलने के दौरान उन्‍हें कुछ दिक्‍कत हुई थी। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ 25 मार्च को होने वाले मैच से भी लॉकी फर्ग्यूसन को बाहर होना पड़ा है। इससे केकेआर की मुश्किल बढ़ सकती है। आईपीएल 2022 में लॉकी  फर्ग्यूसन  ने शानदार गेंदबाजी की थी और सबसे तेज बॉल भी डाली थी। वैसे तो केकेआर के पास विदेशी तेज गेंदबाज के रूप में पैट कमिंस और टिम साउदी भी हैं, लेकिन जिस गति से लॉकी  फर्ग्यूसन गेंद डालते हैं, उतनी स्‍पीड से और कोई नहीं डालता। गेंदबाजी कोच ने कहा कि आईपीएल से पहले उन्‍हें श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलना था, लेकिन अब वे उससे बाहर हो गए हैं। लॉकी फर्ग्यूसन पावरप्‍ले में बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। वे शुरुआत में ही टीम के लिए विकेट निकाल देते हैं।

आईपीएल 2022 में लॉकी फर्ग्यूसन ने लिए थे 12 विकेट 
आईपीएल 2022 में लॉकी फर्ग्यूसन ने 14 मैचों में 12 विकेट लिए थे, इसी दौरान उन्‍होंने 157.3 की स्‍पीड से भी गेंद डाली, जो उस साल की सबसे तेज गेंदबाज मानी गई थी। लॉकी फर्ग्यूसन जहां शुरुआत में विकेट दिलाते हैं, वहीं डेथ ओवर्स में भी कम रन देने के लिए जाने जाते हैं। हालांकि गेंदबाजी कोच ने आईपीएल में उनकी भागीदारी को लेकर साफ साफ कुछ नहीं कहा है। वहीं केकेआर की दिक्‍कत ये है कि उन्‍हें पहले श्रेयस अय्यर को लेकर कुछ न कुछ फैसला करना होगा कि वे कितने मैच मिस करेंगे या फिर पूरा आईपीएल नहीं खेल पाएंगे। उधर उन्‍हें कप्‍तान के बारे भी सोचना है कि टीम अब कप्‍तान किसे बनाना है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement