Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL में लगातार फ्लॉप हो रहा ये खिलाड़ी, WTC फाइनल से पहले मुश्किल में टीम इंडिया

IPL 2023 के बीच एक खिलाड़ी के खराब फॉर्म ने टीम इंडिया को टेंशन में डाल दिया है। ये खिलाड़ी WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया का हिस्सा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 29, 2023 7:50 IST
Indian Cricket Team, BCCI, IPL- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम का खिलाड़ी

IPL 2023: आईपीएल 2023 के बीच बीसीसीआई ने मंगलवार को WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया था। भारत को इसी साल 7 जून को लंदन के ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। इस मुकाबले से पहले WTC फाइनल के लिए चुनी गई टीम के खिलाड़ी आईपीएल में जलवा दिखा रहे हैं। कुछ खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में हैं, वहीं कुछ को अभी भी फॉर्म की तलाश है। उन्हीं खिलाड़ियों में से एक केएल राहुल हैं। राहुल अभी तक फॉर्म में नहीं लौट सके हैं। हाल ऐसा हो गया है कि लोग टीम इंडिया में केएल राहुल की मौजूदगी पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

अच्छी पिच पर भी नहीं बन रहे हैं रन

आईपीएल में शुक्रवार को पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में इस्तेमाल की गई पिच बल्लेबाजी के लिए पूरी तरह से अच्छी थी। लेकिन लखनऊ के कप्तान केएल राहुल इस पिच भी रन नहीं बना सके। राहुल ने इस मैच में सिर्फ 12 रन बनाए। एक ओर जहां उनकी टीम 20 ओवर में 257 जैसे बड़े स्कोर को बना दे रही है। टीम के अन्य बल्लेबाज 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। वहां पर केएल राहुल फेल साबित हो रहे हैं. इससे साफ हो रहा है कि केएल राहुल खराब फॉर्म से जुझ रहे हैं।

टीम इंडिया की टेंशन बढ़ी

आईपीएल 2023 में केएल राहुल का खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है। भारतीय टीम के साथ WTC का फाइनल खेलने जाने वाले खिलाड़ियों में केएल राहुल का भी नाम शामिल है। केएल को बार-बार दिए जा रहे मौके के बाद भी वह अपनी लय हासिल नहीं कर पा रहे हैं। राहुल ने ऐसा करके टीम इंडिया को टेंशन में डाल दिया है। हालांकि माना जा रहा है कि शुभमन गिल फाइनल में ओपन कर सकते हैं। लेकिन अगर कप्तान रोहित शर्मा गिल की जगह केएल राहुल के इंग्लिश कंडीशन में पुराने रिकॉर्ड्स को देखते हुए उन्हें मौका दे देते हैं तो ये टीम इंडिया के ट्रॉफी के सपनों को तोड़ सकता है।

IPL 2023 में राहुल का अब तक का प्रदर्शन

आईपीएल के इस सीजन में केएल राहुल के प्रदर्शन पर एक नजर डाले तो उन्होंने 8 मैचों में 114.64 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 274 रन बनाए हैं। राहुल टीम इंडिया के लिए न सही कम से कम आईपीएल में हर साल अच्छे स्ट्राइक रेट और औसत से साथ रन बनाते थे। लेकिन इस साल वह आईपीएल में भी रन नहीं बना पा रहे हैं। ऐसे में फैंस यही दुआ कर रहे होंगे कि WTC के फाइनल मुकाबले से पहले केएल राहुल फॉर्म में लौट आए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement