Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2023: रिंकू सिंह के फैन बने LSG के कोच, हार कर भी जीता लोगों का दिल

IPL 2023: रिंकू सिंह ने लखनऊ के खिलाफ 33 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली। भले ही उनकी टीम यह मैच हार गई हो लेकिन उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 21, 2023 15:10 IST
Rinku Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI Rinku Singh

आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में भले ही केकेआर की टीम हार गई हो लेकिन रिंकू सिंह एक बार फिर से हीरो बनकर उभरे। रिंकू सिंह इस मैच एक एतिहासिक फिनिश से सिर्फ एक रन से चूक गए। लेकिन हर कोई उनकी पारी का दीवाना हो गया। रिंकू सिंह के लिए ये साल कमाल का रहा। उन्होंने कई बड़ी पारियां खेली, जिसने केकेआर को मैच भी जिताए। केकेआर की टीम को हराने वाली लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम के कोच एंडी फ्लावर भी रिंकू सिंह के फैन हो गए।

क्या बोल LSG के कोच

एंडी फ्लावर का मानना है कि रिंकू सिंह अपने शांत व्यवहार और सफलता की भूख के साथ भारतीय टीम में जगह बनाने का संभावित दावेदार है। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के उतार-चढ़ाव भरे आईपीएल सीजन में 25 साल के रिंकू ने शानदार प्रदर्शन किया। केकेआर की टीम शनिवार को यहां लखनऊ सुपरजाइंट्स से एक रन से हारकर आईपीएल 2023 से बाहर हो गई। फ्लावर ने मैच के बाद मीडिया से कहा कि रिंकू ने फिर से उन्हें इतना करीब लाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी, क्या ऐसा नहीं था? हम वास्तव में अच्छी स्थिति में थे लेकिन अगर वे इसे वहां से जीतते तो यह वास्तव में आश्चर्यजनक होता। 

इंग्लैंड की टी20 विश्व कप और एशेज विजेता टीम के पूर्व कोच ने कहा कि रिंकू का भविष्य उज्जवल है। उन्होंने कहा कि वह वास्तव में शारीरिक रूप से प्रतिभाशाली व्यक्ति की तरह दिखता है। उसमें सफलता की भूख नजर आती है और साथ ही वह विनम्र भी है। वह क्या कर सकते हैं इसे लेकर वह आश्वस्त हैं। वह वास्तव में अच्छा पैकेज हैं। फ्लावर ने आगे कहा कि उनके अंदर बल्लेबाजी की इतनी प्रतिभा है। वह दिखा रहा है कि वह दबाव में भी ऐसा कर सकता है, यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का एक महत्वपूर्ण पहलू है। मुझे लगता है कि उसका भविष्य उज्जवल है। 

मैच का हाल

लखनऊ के 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर 18 ओवर के बाद सात विकेट पर 136 रन बनाकर काफी मुश्किल में थी, लेकिन रिंकू ने 33 गेंद में नाबाद 67 रन बनाकर टीम को शानदार जीत के करीब पहुंचाया लेकिन अंतत: टीम एक रन से हार गई। रिंकू को आखिरी तीन गेंदों पर तीन छक्कों की दरकार थी। यह इस सीजन की शुरुआत में गुजरात टाइटंस के खिलाफ उनकी नाटकीय जीत के समान ही स्थिति थी जब रिंकू ने लगातार पांच छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाई थी। लेकिन इस बार रिंकू दो छक्के और एक चौका ही लगा पाए जिससे लखनऊ की टीम ने मैच जीत के प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement