Friday, April 26, 2024
Advertisement

ऑक्शन में इस खतरनाक खिलाड़ी पर मुंबई इंडियंस की नजरें? रोहित की टीम को फिर बनाएगा चैंपियन

पिछले 2 साल से मुंबई की टीम प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 20, 2022 7:06 IST
IPL 2023 Mini Auction- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL 2023 Mini Auction

IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल 2023 से पहले इसी महीने होने वाले मिनी ऑक्शन में अब कुछ ही दिन का समय बाकी हैं। दुनियाभर के क्रिकेटर्स का बाजार इस बड़ी लीग के आयोजन से पहले किया जाएगा। 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस के ऊपर भी नीलामी में सभी की नजरें रहेंगी। बता दें कि मुंबई की टीम पिछले सीजन लीग टेबल में सबसे नीचे रही थी। ऐसे में ऑक्शन में मुंबई की टीम कुछ अच्छे खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी। इसी बीच दिग्गज भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले ने एक खिलाड़ियों को लेकर भविष्यवाणी की जिसको मुंबई की टीम हर हाल में अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी।

मुंबई को इस खिलाड़ी की जरूरत

भारत के पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले का मानना है कि पांच बार के आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस को 2023 सीजन से पहले एक मार्की स्पिनर की सख्त जरूरत है और उन्होंने कहा कि वह एक अनुभवी भारतीय गेंदबाज की जगह विदेशी स्पिनर लेना पसंद करेंगे। मुंबई पिछले दो सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही थी। नवंबर में 13 खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद वे शुक्रवार को कोच्चि में होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी के जरिए संतुलित टीम बनाने को बेताब होंगे। उन्होंने कहा, मुंबई इंडियंस के पास मार्की स्पिनर नहीं है। कार्तिकेय (कुमार कार्तिकेय सिंह) ने पिछले साल उनके लिए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था। अगर उन्हें अनुभव के साथ भारतीय स्पिनर के लिए जाना है तो उन्हें शायद अमित मिश्रा या पीयूष चावला को लेना होगा।"

इस खिलाड़ी पर रहेंगी नजरें

कुंबले ने कहा, "मुझे ऐसा होते नहीं दिख रहा है। शायद उनके लिए एकमात्र विकल्प विदेशी स्पिनर ही होगा। यह कौन होगा? आदिल रशीद, तबरेज शम्सी, एडम जम्पा हैं। कुंबले को यह भी लगता है कि जिम्बाब्वे के ऑफ स्पिन ऑलराउंडर सिकंदर रजा, उनके लिए एक विकल्प हो सकता है क्योंकि वह बल्लेबाजी लाइन-अप में भी विकल्प प्रदान करेंगे। वह टी20 विश्व कप में असाधारण प्रदर्शन करने वालों में से एक थे। उन्होंने कहा, मैं शायद सिकंदर रजा के साथ जाऊंगा क्योंकि वह आपको अपनी स्पिन के साथ-साथ एक शानदार मध्य-क्रम बल्लेबाजी (विकल्प) भी दे सकते हैं, जिसे चुनना आसान नहीं है, और उन्होंने हाल के दिनों में अच्छा प्रदर्शन किया है।

मुंबई आईपीएल 2023 खिलाड़ी नीलामी में 20.55 करोड़ रुपये के पर्स के साथ जाएगा। उस राशि से उन्हें टीम में बचे हुए नौ स्लॉट भरने होंगे, जिनमें से कम से कम तीन विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement