Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL 2023: एमएस धोनी की कप्तानी वाली CSK इन खिलाड़ियों को कर सकती है रिलीज, देखिए लिस्ट

IPL 2023 CSK Release Players List : आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमों को अपनी रिलीज लिस्ट 15 नवंबर तक बीसीसीआई को सौंपनी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 04, 2022 12:11 IST
CSK Team - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM CSK Team

IPL 2023 CSK Release Players List : टी20 विश्व कप 2022 के रोमांच के बीच आईपीएल 2023 का भी खुमार क्रिकेट फैंस पर चढ़ने लगा है। विश्व कप 2022 का फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को खेला जाएगा और इसके दो ही दिन बाद यानी 15 नवंबर तक सभी टीमों को अपने रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंपनी है। एक तरफ दुनियाभर के खिलाड़ी विश्व कप में खेल रहे हैं, वहीं दूसरी ओर आईपीएल टीमें अपनी रिलीज लिस्ट बनाने की तैयारी में जुटी हुई हैं। सबसे ज्यादा नजरें जिस टीम पर हैं, वो एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके यानी चेन्नई सुपरकिंग्स है। हालांकि लिस्ट आने में कुछ वक्त बाकी है, लेकिन कयासों का बाजार गर्म होने लगा है। 

MS Dhoni

Image Source : PTI
MS Dhoni

एमएस धोनी ही करेंगे सीएसके की कप्तानी 

सीएसके की टीम एक बार फिर से एमएस धोनी की कप्तानी में ही आईपीएल के मैदान में उतरने वाली है। पिछले साल के आईपीएल से पहले एमएस धोनी ने कप्तानी छोड़ दी थी और रवींद्र जडेजा को नया कप्तान बनाया गया, लेकिन टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, इसलिए रवींद्र जडेजा ने भी कमान संभालने से इन्कार कर दिया और उसके बाद फिर से एमएस धोनी को नया कप्तान चुना गया। लेकिन इसके बाद भी टीम के प्रदर्शन में कुछ खास असर नहीं पड़ा और टीम प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई। इसके बाद अब संभावना है कि ये टीम कम से कम अपने तीन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है। इसमें पहला नाम रॉबिन उथप्पा का हो सकता है। रॉबिन उथप्पा को टीम ने पहले ही साल के आईपीएल में करीब दो करोड़ की रकम में अपने पाले में किया था। उन्हें जितने भी मौके मिले, उन्होंने प्रदर्शन भी अच्छा किया। हालांकि पिछले ही दिनों उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। इसके बाद अब हो सकता है कि उन्हें रिलीज कर दिया जाए। इसके अलावा जिस दूसरे खिलाड़ी को सीएसके की टीम रिलीज कर सकती है, उसका नाम एडम मिल्ने हो सकता है, जिन्हें टीम ने 1.9 करोड़ रुपये खर्च कर अपने पाले में किया था। साथ ही तीसरे खिलाड़ी क्रिस जॉर्डन हो सकते हैं। वे 3.6 करोड़ रुपये के खिलाड़ी हैं, हो सकता है कि उन्हें भी टीम अपने पास से जाने दे। हालांकि ये सब अभी कयासबाजी है और कौन से खिलाड़ी रिलीज हुए हैं, इसका खुलासा तभी होगा, जब लिस्ट सामने आ जाएगी। 

Ravindra Jadeja

Image Source : GETTY
Ravindra Jadeja

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम चार बार जीत चुकी है आईपीएल का खिताब 
सीएसके की टीम अब तक चार बार आईपीएल की चैंपियन है और हर बार टीम ने एमएस धोनी की कप्तानी में ही टीम ने खिताब अपने नाम किया है। हालांकि पिछला सीजन टीम का अच्छा नहीं गया था। लेकिन टीम अभी काफी मजबूत नजर आ रही है। वैसे भी इस साल का आईपीएल भारत में ही खेला जाएगा और पूरे भारत में मैच खेले जाएंगे। ऐसे में आईपीएल का रोमांच फिर से फैंस के सिर चढ़कर बोलने वाला है। इस बार दूसरा मौका होगा, जब लगातार दो साल दस टीमें आईपीएल का हिस्सा होंगी। इस बीच आईपीएल के सभी खिलाड़ियों की भी धुकधुकी बढ़ी हुई है और वे अपनी टीम के साथ अगले सीजन के लिए रहेंगे या फिर छुट्टी हो जाएगी। जो खिलाड़ी रिलीज कर दिए जाएंगे, आईपीएल के मिनी ऑक्शन में फिर से आएंगे और टीमें उन पर दांव लगाएंगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement