Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2023: मुंबई इंडियंस को दो दिन में मिली दोहरी खुशी, रोहित सेना को हराना अब हुआ मुश्किल

IPL 2023: मुंबई इंडियंस के दो स्टार और खतरनाक गेंदबाज आर्चर और बुमराह आईपीएल के 16वें सीजन से पहले पूरी तरह फिट हो गए हैं।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: January 03, 2023 18:18 IST
mumbai indians, ipl- India TV Hindi
Image Source : MUMBAI INDIANS TWITTER मुंबई इंडियंस

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन के शुरू होने से पहले ही मुंबई इंडियंस के सितारे बुलंदियों पर हैं। रोहित शर्मा की अगुआई वाली इस चैंपियन टीम को साल 2023 की शुरुआत होते ही दो दिन में दोहरी खुशी मिली है। भारतीय टी20 लीग की सबसे सफल और पांच बार की चैंपियन मुंबई पिछले दो सीजन से संघर्ष करती नजर आ रही थी और दोनों बार प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई। लेकिन इस बार वह किसी भी तरह की गलती या ढिलाई बरतने के मूड में नहीं है और किस्मत से भी उसे भरपूर साथ मिलता दिख रहा है। 

पिछले सीजन में कमजोर रही मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी टुकड़ी में अब दुनिया के दो घातक गेंदबाज शामिल हो गए हैं। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज और टी20 स्पेशलिस्ट जोफ्रा आर्चर करीब एक साल तक चोटिल रहने के बाद अब फिट हो गए हैं और दोबारा से मैदान पर लौटने का ऐलान कर चुके हैं। उन्होंने नए साल की पहली तारीख को ट्वीट करते हुए अपने वापसी की जानकारी दी। आर्चर ने चार तस्वीरें शेयर करते हुए 2022 को धन्यवाद किया और साथ ही 2023 के लिए खुद को तैयार बताया।

गौरतलब है कि मुंबई की टीम ने भविष्य की योजनाओं का हवाला देते हुए आर्चर को चोटिल होने के बावजूद पिछले साल मेगा ऑक्शन में 8 करोड़ की रकम में अपने साथ जोड़ा था। मुंबई की टीम को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा और कमजोर गेंदबाजी आक्रमण की वजह से वह सबसे आखिरी पायदान पर रही। हालांकि अब आर्चर की वापसी से मुंबई की ताकत में भारी इजाफा हो गया है। आर्चर के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो 27 साल का यह गेंदबाज अब तक 3 सीजन में 35 मैच खेल चुका है और इस दौरान 21.33 की औसत और 7.13 की इकोनॉमी से 46 विकेट चटकाए हैं। 

बात करें मुंबई को मिली दूसरी खुशी की तो उसके मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी अब चोट से उबर चुके हैं और आईपीएल में खेलने के लिए तैयार हैं। सितंबर 2022 से क्रिकेट से दूर रहे बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है। बीसीसीआई की तरफ से जारी बयान में इस बात की भी जानकारी दी गई कि बुमराह को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिट घोषित कर दिया है और वह अब दोबारा से मैदान पर लौटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 

बुमराह के आईपीएल करियर की बात करें तो दुनिया के स्टार स्पेशलिस्ट गेंदबाजों में शामिल इस खिलाड़ी ने अब तक 120 मैचों में 145 विकेट चटकाए हैं। बुमराह 10 सीजन से लगातार मुंबई की टीम का हिस्सा बने हुए हैं और टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाते रहे हैं। 

मुंबई की पूरी टीम:

रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, ट्रिस्टन स्टब्स, डेवाल्ड ब्रेविस, कैमरून ग्रीन, इशान किशन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर, तिलक वर्मा, कुमार कार्तिकेय सिंह, अर्जुन तेंदुलकर, ऋतिक शौकीन, मोहम्मद अरशद खान, रमनदीप सिंह, राघव गोयल, नेहल वढेरा, शम्स मुलानी, विष्णु विनोद, डुआन यानसेन, पीयूष चावला, झाय रिचर्डसन, आकाश मधवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement