Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2023 : CSK से अलग होंगे रवींद्र जडेजा! जानिए क्या है अंदर की बात

IPL 2023 : आईपीएल 2022 के शुरू होने से ठीक पहले एमएस धोनी (MS Dhoni) ने सीएसके (CSK) की कप्तानी छोड़ दी थी और इसके बाद रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टीम का नया कप्तान बनाया गया था।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 15, 2022 12:31 IST
Ravindra Jadeja and MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : PTI Ravindra Jadeja and MS Dhoni

Highlights

  • आईपीएल 2022 के शुरुआत में रवींद्र जडेजा बने थे सीएसके के कप्तान
  • कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के कारण जडेजा ने छोड़ दी कप्तानी
  • रवींद्र जडेजा के बाद एक बार फिर एमएस धोनी बने सीएसके के कप्तान

IPL 2022 CSK Ravindra Jadeja Update : आईपीएल 2023 अभी काफी दूर है। लेकिन इसको लेकर लगातार खबरें सामने आती रहती हैं। इस बीच आईपीएल को लेकर बड़ी और अहम खबर सामने आई है। पता चला है कि आईपीएल 2022 के शुरुआती मैचों में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान रहे रवींद्र जडेजा और सीएसके की राहें अलग अलग हो सकती हैं। अगर आने वाले कुछ महीने में कुछ नया नहीं हुआ तो अगले साल के आईपीएल में रवींद्र जडेजा पीली जर्सी में नजर नहीं आएंगे। बताया जाता है कि आईपीएल 2022 के बाद से लेकर अब तक रवींद्र जडेजा सीएसके सम्पर्क में नहीं हैं। रवींद्र जडेजा और सीएसके के अलग होने की संभावना की एक रिपोर्ट टाइम्स ऑफ इंडिया ने छापी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सीएसके को एक परिवार की तरह काम करने के लिए जाना जाता है, चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी आईपीएल खत्म होने के बाद भी विभिन्न आयोजनों में शामिल होते रहते हैं, लेकिन रवींद्र जडेजा इन सबसे काफी दूर हैं। 

Ravindra jadeja

Image Source : GETTY IMAGES
Ravindra jadeja

एमएस धोनी ने छोड़ी कप्तानी और रवींद्र जडेजा बने कप्तान

आईपीएल 2022 के शुरू होने से ठीक पहले एमएस धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी और इसके बाद रवींद्र जडेजा को टीम का नया कप्तान बनाया गया था। लेकिन रवींद्र जडेजा कप्तानी में उस तरह की छाप नहीं छोड़ पाए, जैसी टीम के कप्तान रहे एमएस धोनी करते थे। टीम को शुरुआती कुछ मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा, इसके बाद रवींद्र जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी और एमएस धोनी फिर से कप्तान बने। कुछ ही मैच खेलने के बाद रवींद्र जडेजा प्लेइंग इलेवन से भी बाहर हो गए, बताया गया कि रवींद्र जडेजा चोटिल हैं और वे आगे के लिए आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। इसके बाद ही इस तरह की खबरें आ रही थीं कि सीएसके मैनेजमेंट और रवींद्र जडेजा के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है, हो सकता है कि आने वाले आईपीएल में दोनों की राहें जुदा हो जाएं। 

MS Dhoni

Image Source : PTI
MS Dhoni

एमएस धोनी ही संभालेंगे आईपीएल 2023 में भी सीएसके की कप्तानी
इस बीच संभावना है कि एमएस धोनी आईपीएल 2023 में भी खेलते हुए दिखेेंगे और सीएसके की कप्तानी करते रहेंगे। माना जा रहा है कि रवींद्र जडेजा अगले आईपीएल से पहले टीम से अगल होकर ऑक्शन में जाएंगे। हालांकि रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि हो सकता है कि धोनी और टीम मैनेजमेंट साथ में बैठकर रवींद्र जडेजा को मनाने की कोशिश करे, ताकि सब कुछ ठीक हो जाए। ये सभी जानते हैं कि टीम से साथ रवींद्र जडेजा के संबंध चाहे जैसे हों, लेकिन जडेजा धोनी को बहुत मानते हैं और धोनी की कप्तानी में ही रवींद्र जडेजा लगातार टीम इंडिया के लिए खेलते हुए दिखे थे। बताया जाता है कि रवींद्र जडेजा अगर अपनी कप्तानी में सीएसके के लिए अच्छा प्रदर्शन न कर पाते तो उनकी जगह टीम इंडिया में भी खतरे में पड़ सकती थी, इसलिए उन्हें कप्तानी से मुक्त किया गया। हालांकि टी20 विश्व कप 2022 तक इस बारे में ज्यादा चर्चा नहीं की जाएगी, लेकिन इसके बाद नवंबर में इसको लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement