Friday, April 26, 2024
Advertisement

चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के नाम है जीत का बड़ा रिकॉर्ड, RCB पर मंडराया हार का खतरा!

RCB vs MI: IPL में मुंबई इंडियंस का आरसीबी के खिलाफ पलड़ा भारी है। आंकड़े इस बात की गवाही दे रहे हैं। आईपीएल 2023 में आज दोनों टीमों के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: April 02, 2023 15:45 IST
RCB vs Mi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER RCB vs Mi

RCB vs MI: IPL 2023 में आज शाम 7 बजे से मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच मुकाबला खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस  की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। वहीं, आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस हैं। दोनों ही टीमों के बीच जब भी मुकाबला होता है, तो फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं। आइए जानते हैं, कैसा है दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड। 

मुंबई इंडियंस का पलड़ा है भारी 

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल में अब तक कुल 30 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 17 मैच मुंबई ने जीते हैं। वहीं, 13 मुकाबलों में आरसीबी ने बाजी मारी है। इस तरह से मुंबई इंडियंस के आरसीबी के खिलाफ पलड़ा भारी है। 

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऐसा है रिकॉर्ड 

मुंबई और आरसीबी के बीच एमचिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला खेल जाएगा, जो कि आरसीबी का होम ग्राउंड है। यहां पर दोनों ही टीमों के बीच 10 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 8 में मुंबई ने जीत दर्ज की है। वहीं, सिर्फ 2 मैचों में ही आरसीबी जीत सकी थी। अब अपने घर में होने वाले मुकाबले को जीतने के लिए आरसीबी की टीम तो धमाकेदार प्रदर्शन करना होगा। उनके बल्लेबाजों को रन बनाने की जिम्मेदारी उठानी होगी। 

पिछले सीजन ऐसा था प्रदर्शन 

मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है, लेकिन पिछले सीजन टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी और सिर्फ चार मैचों में ही जीत हासिल कर पाई। इसी वजह से टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। वहीं, दूसरी तरफ आरसीबी की टीम ने अभी तक एक भी आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है। लेकिन पिछले सीजन टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement