Wednesday, February 21, 2024
Advertisement

मुंबई के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे RCB के ये दो घातक खिलाड़ी, पहले मैच में ही खड़ी हुई मुसीबत

आरसीबी की टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने दो घातक खिलाड़ियों के बिना मैदान पर उतरना होगा।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: April 02, 2023 18:16 IST
RCB- India TV Hindi
Image Source : IPL RCB

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 5वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने मुंबई इंडियंस की टीम होने वाली है। पिछले 15 साल से अपने पहले आईपीएल खिताब का इंतजार कर रही आरसीबी की टीम इस साल जीत के साथ अपनी शुरुआत करना चाहेगी। लेकिन आरसीबी के सामने पहले ही मैच में एक बड़ी चुनौती खड़ी हुई है। दरअसल आरसीबी के दो दिग्गज खिलाड़ी मुंबई के खिलाफ पहले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे।

1. जोश हेजलवुड

आरसीबी के लिए पिछले सीजन में कमाल का प्रदर्शन करने वाले जोश हेजलवुड इस सीजन के शुरुआती कम से कम 7 मुकाबलों से बाहर रहने वाले हैं। हेजलवुड ने आईपीएल 2022 में सिर्फ 12 मैचों में 20 विकेट झटके थे। आरसीबी के लिए वो गेंदबाजी की सबसे बड़ी ताकत रहे थे। लेकिन अब ये खिलाड़ी इस सीजन के कई मुकाबलों में अपनी चोट के चलते नहीं खेल पाएगा। वहीं टीम को मुंबई के खिलाफ पहले ही मुकाबले में भी उनकी कमी खलने वाली है।

2. रजत पाटिदार 

आरसीबी के लिए एक और खिलाड़ी ऐसा था जिसने बल्ले से पिछले सीजन कमाल का प्रदर्शन किया था। इस बल्लेबाज ने मिडिल ऑर्डर में उस वक्त बड़ी पारियां खेली जब बड़े बल्लेबाज फेल रहे। बता दें कि पाटिदार के बल्ले से एलिमिनेटर मैच में एक बेहतरीन शतक निकला था, जिसके चलते आरसीबी की टीम क्वालीफायर्स तक पहुंची थी। पाटिदार ने मात्र 8 मैचों में 333 रन ठोक दिए थे। 

मुंबई इंडियंस का पलड़ा है भारी 

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल में अब तक कुल 30 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 17 मैच मुंबई ने जीते हैं। वहीं, 13 मुकाबलों में आरसीबी ने बाजी मारी है। इस तरह से मुंबई इंडियंस के आरसीबी के खिलाफ पलड़ा भारी है। 

आईपीएल 2023 के लिए आरसीबी की पूरी टीम:

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, वानिंदु हसारंगा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, रजत पाटीदार, अनुज रावत, आकाश दीप, जोश हेजलवुड, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कॉल, डेविड विली, रीस टॉप्ली, हिमांशु शर्मा, मनोज भांडगे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, सोनू यादव, माइकल ब्रेसवेल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement