Saturday, May 11, 2024
Advertisement

IPL 2023 : BCCI चेयरमैन बदलते ही आईपीएल में भी होगा ये बदलाव!

IPL 2023 : बीसीसीआई में अध्यक्ष बदलने की खबरें सामने आ रही हैं, अगर ऐसा हुआ तो आईपीएल में भी बदलाव आएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 11, 2022 16:53 IST
Jay Shah and Arun Kumar Dhumal- India TV Hindi
Image Source : PTI Jay Shah and Arun Kumar Dhumal

Highlights

  • बीसीसीआई को कुछ ही दिन में मिल सकता है नया चेयरमैन
  • अध्यक्ष बनने की रेस में रोजर बिन्नी का नाम सबसे आगे
  • बीसीसीआई में और भी देखने को मिलेंगे कई बदलाव

IPL 2023 :  बीसीसीआई को नया चेयरमैन मिलने वाला है। खबरें इस तरह की आ रही हैं कि पूर्व कप्तान और अभी बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली दूसरी बार इस पद पर नहीं रहेंगे। खबरें हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम क पूर्व ऑलराउंडर रोजर बिन्नी बीसीसीआई के नए चीफ हो सकते हैं। साथ ही बीसीसीआई सचिव जय शाह अपने पद पर बने रह सकते हैं। वहीं राजीव शुक्ला जो अभी सचिव हैं, वे भी अपने पद पर रह सकते हैं। इसके साथ ही कुछ और भी बदलावों की संभावना जताई जा रही है। माना जा रहा है कि 18 अक्टूबर तक इस पर आखिरी फैसला हो जाएगा।

Sourav Ganguly

Image Source : GETTY
Sourav Ganguly

रोजर बिन्नी हैं विश्व चैंपियन खिलाड़ी 

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और कपिल देव की 1983 की ऐतिहासिक विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रोजर बिन्नी बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। रोजर बिन्नी का नाम 18 अक्टूबर को होने वाले चुनावों में ड्राफ्ट मतदाता सूची में कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के प्रतिनिधि के रूप में आया था। बताया जाता  है कि सौरव गांगुली आईसीसी में चेयरमैन के पद के लिए भारतीय उम्मीदवार बन सकते हैं अध्यक्ष, सचिव, उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष के पदों के लिए नामांकन 11.12 अक्टूबर को भरे जाएंगे। नामांकन पत्रों की जांच 13 अक्टूबर को होगी। उम्मीदवार अपने नाम 14 अक्टूबर को या उससे पहले वापस ले सकते हैं। 

Roger Binny and Ravi Shastri

Image Source : PTI
Roger Binny and Ravi Shastri

अरुण कुमार धूमल बन सकते हैं आईपीएल के नए चेयरमैन 
जो खबरें सामने आ रही है, वे अगर सही हैं तो अगले साल के आईपीएल में भी बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। इस वक्त आईपीएल के चेयरमैन बृजेश  पटेल हैं, लेकिन अब माना जा रहा है कि अभी तक बीसीसीआई में कोषाध्यक्ष रहे अरुण कुमार धूमल नए आईपीएल चेयनमैन हो सकते हैं। हालांकि अभी ये सब संभावनाएं और अटकले हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि इस बार आईपीएल भारत में ही होगा और उसी तरह अखिल भारतीय टाइप का होगा, जैसा पहले हुआ करता था। यानी सभी टीमें अपने घर और विरोधी टीम के घर पर मैच खेलेंगी। इस बीच भले आईपीएल में अभी करीब पांच महीने का वक्त बचा हो, लेकिन काम भी काफी है। अभी खिलाड़ियों की अदला बदली के लिए ट्रेडिंग विडो खुलेगी और उसके बाद मिनी ऑक्शन भी होना है। वहीं शेड्यूल भी जारी किया जाना है। देखना होगा कि अगर अरुण कुमार धूमल नए चेयरमैन बनते हैं तो क्या कुछ नया हमें देखने के लिए मिलता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement