IPL Auction 2022: अंडर 19 के स्टार राज बावा बने करोड़पति, पंजा​ब किंग्स ने दो करोड़ में खरीदा

राज बावा IPL 2022 में बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभा सकते है क्योंकि वे तेज गेंदबाजी करने के अलावा बल्लेबाजी में भी कमाल करने की काबिलियत रखते हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 13, 2022 15:34 IST
राज बावा - India TV Hindi News
Image Source : PTI राज बावा 

भारत को U19 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले राज बावा को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के मेगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स की टीम ने दो करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। राज बावा के लिए कई टीमों ने बिड लगाई, इसमें मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद शामिल रही, लेकिन पंजाब किग्स ने सबसे ज्यादा बोली लगाकर उन्हें अपने पाले में शामिल कर लिया। 

राज बावा सही मायनों में U19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की जीत के हीरो थे। बावा ने U19 वर्ल्ड कप 2022 में युगांडा के खिलाफ 162 रनों की नाबाद पारी खेली जोकि टूर्नामेंट का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर रहा। इसके अलावा उन्होंने फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 5 चटकाने का भी कारनामा किया। इस तरह बावा U19 वर्ल्ड कप के इतिहास में फाइनल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बने। बावा ने इस टूर्नामेंट में 252 रन बनाने के अलावा 9 विकेट अपने नाम किए।

19 साल का ये ऑलराउंडर IPL 2022 में बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभा सकता है क्योंकि वे तेज गेंदबाजी करने के अलावा बल्लेबाजी में भी कमाल करने की काबिलियत रखते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड