Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IPL Auction में इन पांच उम्रदराज खिलाड़ियों पर सभी की नजर, लिस्ट में शामिल एक पाकिस्तानी खिलाड़ी

IPL 2023 के लिए आज दोपहर से ऑक्शन किया जाएगा। सभी 10 टीमों के बीच 405 खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 23, 2022 11:11 IST
IPL Auction 2023 - India TV Hindi
Image Source : IPL IPL Auction 2023

आईपीएल 2023 के लिए 405 खिलाड़ियों के बीच नीलामी की जाएगी। सभी 10 टीम शुक्रवार को मिनी ऑक्शन में हिस्सा लेंगी। इसमें 273 भारतीय खिलाड़ी और 132 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। नीलामी के दौरान कुल 87 खिलाड़ी ही बिक सकते हैं। ऐसे में कई स्टार खिलाड़ियों पर इस साल अनसोल्ड होने का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में क्या टीम इस साल उम्रदराज खिलाड़ियों को खरीदना चाहेगी या नहीं यह देखना दिलचस्प होगा। आइए मिनी ऑक्शन से पहले एक नजर सबसे ज्यादा उम्र वाले खिलाड़ियों की लिस्ट पर डालें।

  • अमित मिश्रा

इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम अमित मिश्रा का है। अपनी स्पिन गेंदबाजी से सभी बल्लेबाजों को नचाने वाले 40 वर्षीय यह खिलाड़ी को इस साल के ऑक्शन में अपनी किस्मत आजमाने को तैयार है। अमित मिश्रा इस साल के मिनी ऑक्शन के लिए 50 लाख रुपये की बेस प्राइस पर उपलब्ध हैं। उन्होंने साल 2017 से भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेला है। पिछले कुछ सीजन से वह दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा रहे हैं।

  • मोहम्मद नबी

इस लिस्ट में मोहम्मद नबी दूसरे नंबर पर हैं। आईपीएल शुरू होने से पहले नबी 38 साल के हो जाएंगे। अफगानिस्तान के इस ऑलराउंडर का बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये है। माना जा रहा है कि मोहम्मद नबी पर कई टीम अपना दाव खेल सकती है। अफगानिस्तान के लिए नबी ने कुल 104 टी20 मुकाबले खेले हैं।

  • डेविड वीज

नामीबिया के लिए खेलने वाले डेविड वीज के लिए यह साल बेहद खास रहा है। डेविड वीज ने अपने प्रदर्शन के दमपर अपनी टीम को कई मुकाम हासिल करवाया है। ऐसे में इस 37 वर्षीय खिलाड़ी पर सभी टीम अच्छा रकम खर्ज कर सकती है। डेविड वीज ने अपने देश के लिए 15 वनडे और 39 टी20 मैच खेला है।

  • मोइसेस हेनरिक्स

अगले साल फरवरी में 36 साल के हो रहे मोइसेस हेनरिक्स ने आईपीएल ऑक्शन के लिए अपना नाम डाला है। यह ऑस्ट्रेलियाई ऑल-राउंडर किसी भी टीम के लिए एक अच्छा सौदा साबित हो सकता है। टी20 लीग में अपने शानदार अनुभव के दमपर मोइसेस हेनरिक्स अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। मोइसेस हेनरिक्स के पास कप्तानी का भी अनुभव है। ऐसे में टीम उन पर पैसा लुटा सकती हैं।

  • सिकंदर रजा

इस लिस्ट में पाकिस्तान में जन्मे सिकंदर रजा का भी नाम शामिल है। 36 साल के रजा मौजूदा समय में जिम्बाब्वे के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हैं। हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान रजा ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी को इंप्रेस किया था। रजा के ऊपर सभी टीमों की नजरे होंगी। रजा मिनी ऑक्शन के लिए 50 लाख रुपये की बेस प्राइस पर उपलब्ध हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement