Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हार्दिक को कप्तान बनाने से पहले इस बात का ध्यान रखे BCCI, दिग्गज खिलाड़ी ने दे दी चेतावनी

टी20 फॉर्मेट में बतौर कप्तान हार्दिक के प्रदर्शन को देखते हुए कई लोग उन्हें नियमित कप्तान बनाने कि बात कर रहे हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 02, 2023 12:11 IST
हार्दिक पांड्या- India TV Hindi
Image Source : GETTY हार्दिक पांड्या

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है। टी20 में बतौर कप्तान हार्दिक का प्रदर्शन शानदार रहा है। हार्दिक के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि हार्दिक आने वाले समय में टी20 टीम के नियमित कप्तान बन जाएंगे। हार्दिक ने आईपीएल में कप्तानी करते हुए अपनी टीम गुजरात टाइटंस को साल 2022 में चैपिंयन बनाया था। टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक ने बतौर कप्तान एक भी मैच नहीं हारा है। हार्दिक ने इंजरी से वापसी करने के बाद से शानदार प्रदर्शन किया है।

ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में कप्तान के रूप में रोहित की विफलता और 2022 में हार्दिक की सफलता ने स्टार-ऑलराउंडर को टी-20 की कप्तानी स्थायी आधार पर देने की मांग उठाई है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और लोकेश राहुल की टी-20 टीम से गैरमौजूदगी के साथ श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज में आलराउंडर और फिनिशर के रूप में पांड्या की भी परीक्षा होगी। लेकिन पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने चयनकर्ताओं को चेतावनी दी है कि पांड्या को कप्तानी देते समय एक बात का ध्यान रखा जाए। 

किस बात का ध्यान रखे BCCI

उन्होंने कहा है कि गुजरात टाइटंस के कप्तान की फिटनेस पर पैनी नजर रखें। पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर एक बातचीत के दौरान कहा, "हार्दिक ने कप्तानी की है, चाहे वह आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए हो या भारत के लिए शुरुआत में, मुझे लगा कि यह बेहद अच्छा था। वह बहुत फुर्तीले दिखे।" उन्होंने कहा, "जब उनकी कप्तानी की बात हो रही थी तो मैं उनकी कार्यशैली से काफी प्रभावित था, लेकिन साथ ही भारत को यह ध्यान रखना होगा कि अगर आप उन्हें लंबे समय तक कप्तान बना रहे हैं, तो उन्हें अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान देना होगा, चाहे आप उनकी बात करें या टीम मैनेजमेंट की। आगे बढ़ना बहुत महत्वपूर्ण होगा।" पठान ने कहा, "उनकी पीठ की समस्या उन्हें फिर से परेशान कर सकती है, ऐसा लगता है कि हार्दिक पांड्या पर बहुत अधिक दबाव डालते समय भारतीय टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं को बहुत सावधान रहना होगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement