Friday, May 03, 2024
Advertisement

Irfan Pathan takes on Shehbaz Sharif: इरफान पठान ने पाकिस्तानी पीएम को दिया करारा जवाब, पूछी मुल्क की खैरियत

Irfan Pathan takes on Shehbaz Sharif: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने सेमीफाइनल में भारत की हार पर चुभने वाला ट्वीट किया था। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने उस ट्वीट का करारा जवाब दिया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 12, 2022 19:19 IST
Irfan Pathan, Shehbaz Sharif- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Irfan Pathan, Shehbaz Sharif

Irfan Pathan takes on Shehbaz Sharif: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की शख्सियत क्रिकेट से जुड़ी हर छोटी बड़ी घटनाओं पर चुटकी लेने और उसमें उलझने की रही है। उनकी दिक्कत यह है कि वह क्रिकेट में पाकिस्तान की जीत पर तो ट्वीट करते ही हैं, जो ठीक भी है, पर वह भारत की हार पर टीम इंडिया का मजाक उड़ाने लगते हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड से 10 विकेट से हार मिली। इस नतीजे के आते ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने ट्विटर का रूख किया और भारत का मजाक उड़ाया। एक प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठकर पड़ोसी मुल्क की हार पर मजे लेना सोशल मीडिया को नहीं भाया। शरीफ ट्रोल हो गए। उनके ट्रोल करने वालों की इस कड़ी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान भी शामिल हो गए हैं।   

इरफान पठान ने पाकिस्तानी पीएम को दिया करारा जवाब

इरफान पठान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को करारा जवाब दिया है। शरीफ ने गुरुवार को ट्विटर पर भारत की एकतरफा हार और पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप के सुपर लीग स्टेज में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार का जिक्र करते हुए मेलबर्न में रविवार के फाइनल की टीमों के बारे में पोस्ट किया। पाकिस्तान के पीएम ने ट्वीट किया था, "तो, इस रविवार को 152/0 बनाम 170/0 (पाकिस्तान और इंग्लैंड) के बीच फाइनल देखने को मिलेगा।"

https://twitter.com/CMShehbaz/status/1590667400864595968

यह पोस्ट तुरंत वायरल हो गया और शरीफ को उनके ट्वीट के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा। लेकिन यह यहीं पर खत्म नहीं हुआ। टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इससे ठीक एक दिन पहले, शनिवार को इरफान ने शरीफ के ट्वीट पर उन्हें आड़े हाथों लिया।

इरफान पठान ने शरीफ को अपने मुल्क पर ध्यान देने की दी सलाह

इरफान ने ट्वीट किया, "आप में या हम में फर्क यही है। हम अपनी खुशी से खुश हैं और आप दूसरे की तकलीफ से खुश हैं। क्या आपका खुद के मुल्क को बेहतर करने पर ध्यान नहीं है। यह आपके और हमारे बीच का अंतर है। हम खुद से खुश हैं, आप खुशी की तलाश तब करते हैं, जब दूसरे मुसीबत में होते हैं। इसलिए आप अपने देश की भलाई पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।"

https://twitter.com/IrfanPathan/status/1591345325360705536

बाबर आजम ने अपने पीएम के ट्वीट से झाड़ा पल्ला

इससे पहले दिन में, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से भी मेलबर्न में प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ट्वीट के बारे में पूछा गया था कि क्या इस तरह के सोशल मीडिया पोस्ट टीम पर ज्यादा प्रेशर बनाते हैं। हालांकि, बाबर ने कहा कि उन्होंने ट्वीट नहीं देखा है।

बाबर ने कहा, "इस तरह का कोई दबाव नहीं है। लेकिन खेद है कि मैंने यह ट्वीट नहीं देखा, इसलिए मुझे इसकी जानकारी नहीं है। लेकिन हां हम दूसरी टीम के खिलाफ अपना बेस्ट देने की कोशिश करते हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement