Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ईशान-हार्दिक ने तोड़ा 18 साल पुराना रिकॉर्ड, पाकिस्तान के खिलाफ हुआ बड़ा कारनामा

ईशान किशन और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ कमाल की बल्लेबाजी की। इन दोनों खिलाड़ियों की जोड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ 18 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 02, 2023 20:27 IST
Ishan Kishan and Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : PTI Ishan Kishan and Hardik Pandya

Asia Cup 2023, IND vs PAK: भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2023 के एक बेहद अहम मुकाबले में भिड़ रही है। इस मैच में टीम इंडिया का टॉप आर्डर बुरी तरह फेल रहा। रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर जैसे बड़े बल्लेबाज इस मुकाबले में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के सामने  बुरी तरफ फेल हो गए। लेकिन इसके बाद हार्दिक पांड्या और ईशान किशन की जोड़ी ने टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला और भारतीय टीम एक अच्छे स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। इन दोनों खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

हार्दिक-ईशान ने तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड

ईशान किशन और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने जब बल्लेबाजी करना शुरू किया तो टीम इंडिया 66 रन पर 4 विकेट खोकर जूझ रही थी। यहां से इन दोनों खिलाड़ियों ने कुल 138 रन जोड़ दिए। हार्दिक ने इस मैच में 87 रनों की पारी खेली, वहीं ईशान के बल्ले से 82 रन निकले। पांचवें विकेट के लिए ये भारतीय टीम की किसी भी जोड़ी का पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बेहतरीन रिकॉर्ड है। पांचवे विकेट के लिए पाकिस्तान के खिलाफ इतनी बड़ी साझेदारी टीम इंडिया के कोई भी दो बल्लेबाज नहीं कर पाए थे।

तोड़ा द्रविड़-कैफ का रिकॉर्ड

हार्दिक और ईशान की 138 रन की साझेदारी से पहले ये रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ और मोहम्मद कैफ के नाम था। कैफ और द्रविड़ ने 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ 5वें विकेट के लिए कुल 135 रन जोड़े थे। इसके अलावा इन दोनों खिलाड़ियों ने 2004 में भी ये रिकॉर्ड बनाया था। द्रविड़ और कैफ ने 2004 में 118 रन 5वें विकेट के लिए बनाए थे। ऐसे में 2005 के बाद हार्दिक और ईशान ने 18 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

टीम इंडिया ने बनाए 267 रन

भारत ने पाकिस्तान को 267 रनों का लक्ष्य दिया है। टीम इंडिया 48.5 ओवर में 266 रन पर ऑलआउट हो गई। इस दौरान हार्दिक पांड्या ने 87 और ईशान किशन ने 82 रनों की पारी खेली। भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मुकाबले में टीम इंडिया ने एक समय काफी मुश्किल स्थिति में नजर आ रही थी। भारत ने सिर्फ 66 के स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद हार्दिक पांड्या और ईशान किशन ने टीम इंडिया की वापसी करवाई और दोनों ने मिल कर भारत के स्कोर को 200 के पार पहुंचाने में एक अहम रोल निभाया। इस दौरान दोनों के बीच 138 रनों की साझेदारी भी हई। पांड्या ने 87 और ईशान ने 82 रनों की पारी खेली। अंत में बुमराह ने 16 रन बनाकर टीम इंडिया को 266 रन तक पहुंचाया। बुमराह का यह वनडे में सर्वाधिक स्कोर है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement