Saturday, April 20, 2024
Advertisement

WTC Final के आखिरी वक्त में Playing 11 में होगा बड़ा बदलाव, रोहित इस प्लेयर की खोलेंगे किस्मत?

WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 24 साल के एक स्टार खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 06, 2023 18:16 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rohit Sharma

WTC Final 2023 IND vs AUS: इंग्लैंड के ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून को खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी। इस पर सभी की निगाहें हैं। टीम इंडिया में कई स्टार प्लेयर प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं। वहीं, टीम इंडिया में 24 साल एक ऐसा स्टार खिलाड़ी मौजूद है, जिसे कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं। 

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया में केएस भरत और ईशान किशन के रूप में दो विकेटकीपर मौजूद हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में ईशान को मौका दे सकते हैं। टॉप-5 में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे सभी राइड हैंड के बल्लेबाज हैं। रवींद्र जडेजा ही इकलौते एक ऐसे प्लेयर है, जो लेफ्ट हैंड से बल्लेबाजी करते हैं। ऐसे में सही टीम संयोजन तलाशने के लिए ईशान को जगह मिल सकती है, क्योंकि वह लेफ्ट हैंड बैटर हैं और ऊपर आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं। वह ऋषभ पंत की कमी पूरी कर सकते हैं। 

केएस भरत को नहीं मिला था मौका 

केएस भरत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिला था। लेकिन वह अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में विफल साबित हुए। उन्होंने चार मैचों में सिर्फ 101 रन बनाए, जिसमें 44 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। फिर आईपीएल 2023 में पूरे समय वह बेंच पर ही बैठे रहे। उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। गुजरात टाइटंस के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋद्धिमान साहा ने संभाली थी। 

शानदार लय में हैं ईशान किशन 

दूसरी तरफ ईशान किशन ने आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए कई शानदार पारियां खेली। उन्होंने आईपीएल 2023 के 16 मैचों में 454 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। वह अच्छी लय में नजर आ रहे हैं और ईशान के साथ खास बात ये है कि वह बैटिंग ऑर्डर में किसी भी क्रम पर खेल सकते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement