Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भारतीय टीम के लिए नए सुपरस्टार बनेंगे ये 3 गेंदबाज, ईशांत शर्मा ने की बड़ी भविष्यवाणी

ईशांत शर्मा ने उन 3 तेज गेंदबाजों के नाम बताए हैं, जो आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट टीम के सुपरस्टार बन सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: June 25, 2023 20:02 IST
Ishant Sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY Ishant Sharma

पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाजों की फिटनेस बड़ी समस्या रही है। जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से सितंबर 2022 से बाहर चल रहे हैं। वहीं, वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय सेलेक्टर्स ने उमेश यादव को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। भुवनेश्वर कुमार वनडे टीम से पहले ही बाहर हैं। मोहम्मद शमी को विंडीज टूर से रेस्ट दिया गया है। अब ईशांत शर्मा ने तीन ऐसे गेंदबाजों के नाम बताए हैं, जो आने वाले समय में टीम इंडिया के भविष्य साबित हो सकते हैं। ईशांत फिलहाल भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। 

इन गेंदबाजों के लिए कही ये बात 

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने एक पॉडकास्ट कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि भारतीय युवा तेज गेंदबाजों के नाम लिए हैं, जो सही मार्गदर्शन मिलने पर भारतीय क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ सकते हैं। अगर आप उनके साथ ठीक से काम करें, तो उमरान मलिक लंबे समय तक देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं। दूसरे नंबर पर उन्होंने अर्शदीप सिंह का नाम लिया। 

मुकेश कुमार की तारीफ की 

ईशांत शर्मा ने तीसरा नाम मुकेश कुमार का लिया। 29 साल के मुकेश कुमार ने आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए 10 मैचों में 10.52 की इकॉनमी रेट से 7 विकेट लिए। ईशांत ने कहा कि मैंने उनके जैसा सरल व्यक्ति नहीं देखा है। वह जानता है कि कौन सी गेंद फेंकनी है। कोई भी यह नहीं देखता कि उसने किस स्थिति में गेंदबाजी की, या उसने किस बल्लेबाज को गेंद फेंकी। हर कोई देखता है कि उसने 50 रन दिए। 4 ओवर में चलता है।  

इन प्लेयर्स को मिली टीम इंडिया में जगह 

उमरान मलिक को वेस्टइंडीज टूर के लिए भारतीय वनडे टीम में जगह मिली है। वहीं, मुकेश कुमार को टेस्ट और वनडे दोनों टीमें में शामिल किया है। जबकि अर्शदीप सिंह को मौका नहीं मिला है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement