Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Jasprit Bumrah : जसप्रीत बुमराह की होने वाली है टीम इंडिया में वापसी, सामने आया VIDEO

Jasprit Bumrah : जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के लिए एशिया कप और टी20 विश्व कप नहीं खेल पाए थे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 25, 2022 16:51 IST
Jasprit Bumrah - India TV Hindi
Image Source : GETTY Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah : टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस वक्त भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। वे टी20 विश्व कप 2022 में भी नहीं खेल पाए थे और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में भी नहीं हैं। लेकिन अब खबरें इस तरह की आ रही हैं कि जसप्रीत बुमराह अपनी इंजरी से तेजी के साथ उबर रहे हैं और जल्द ही फिर से भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। इस बीच जसप्रीत बुमराह ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे एक्सरसाइज करते हुए दिख रहे हैं। इससे पता चलता है कि वे जल्द ही वापसी के लिए तैयार हैं। हालांकि अभी इसमें कम से कम एक महीना और लग सकता है। 

 

जसप्रीत बुमराह लगातार इंजरी का शिकार 

जसप्रीत बुमराह का सेलेक्शन टीम इंडिया के लिए टी20 विश्व कप 2022 में हुआ था। लेकिन उससे पहले ही अचानक उनकी पुरानी चोट उबर आई और वे रूल्ड आउट हो गए। बाद में उनकी जगह मोहम्मद शमी को भारतीय टीम में शामिल किया गया। इससे पहले एशिया कप 2022 में भी वे नहीं खेल पाए थे। पिछले कुछ समय से जसप्रीत बुमराह लगातार चोटों से जूझ रहे हैं। अभी भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ तीन वन डे मैचों की सीरीज खेल रही है। इसमें जसप्रीत बुमराह नहीं हैं। इसके बाद भारतीय टीम को बांग्लादेश के दौरे पर जाना है। वहां दो टेस्ट और वन डे सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था, इस बीच उसमें कुछ बदलाव जरूर किए गए हैं, लेकिन ये जरूरी बदलाव थे। यानी इन सभी सीरीज में जसप्रीत बुमराह नहीं हैं। 

 

Jasprit Bumrah And Rohit Sharma

Image Source : AP
Jasprit Bumrah And Rohit Sharma

बीसीसीआई की ओर से गठित की जाएगी नई सेलेक्शन कमेटी 
इस बीच बीसीसीआई ने भारतीय सेलेक्शन कमेटी भी हटा दी है। जल्द ही नई कमेटी का गठन किया जाएगा। इसके बाद नई सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान होगा। आने वाली सीरीज भारत के लिए काफी खास होने वाली हैं। क्योंकि अगले ही साल भारत में वन डे विश्व कप होना है और साथ ही भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करने की कोशिश में है। भारतीय टीम अगर यहां से हर मैच जीतती है तो ही फाइनल में जा पाएगी, लेकिन हारी तो बाहर होने का खतरा मंडराने लगता है। यानी भारत के सभी बड़े खिलाड़ियों का होना टीम के लिए बहुत जरूरी है। अब देखना होगा कि जसप्रीत बुमराह कब तक टीम इंडिया में वापसी करते हैं और उनका प्रदर्शन वापसी के बाद कैसा रहता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement