Monday, April 29, 2024
Advertisement

मोहम्मद शमी को लेकर फंसा नया पेंच, जानिए कब होगा जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान

Jasprit Bumrah Replacement : भारतीय टीम जब गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे तो पूरी टीम नहीं होगी। वैसे तो टी20 विश्व कप के लिए 15 खिलाड़ी चुने गए हैं और तीन खिलाड़ी स्टैंडबाय हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 05, 2022 14:26 IST
Mohammad Shami- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mohammad Shami

Highlights

  • टीम इंडिया छह अक्टूबर को सुबह होगी ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना
  • जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का अभी तक नहीं हुआ है ऐलान
  • मोहम्मद शमी फ्रंट रनर, लेकिन बीसीसीआई रुककर करेगी फैसला

Jasprit Bumrah Replacement Mohammed Shami Update : टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया गुरुवार यानी छह अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी मुंबई में एकजुट होंगे और उसके बाद वहां से मेलबर्न की फ्लाइट पकड़ेंगे। अब टीम के रवाना होने में कुछ ही घंटे का वक्त बचा है, लेकिन अभी तक जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है। जसप्रीत बुमराह की पुरानी समस्या फिर से सामने आ गई है, इसलिए बीसीसीआई ने ऐलान कर दिया है कि जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएंगे। इस बीच अभी तक ये साफ नहीं है कि जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट कौन होगा। हालांकि नाम काफी चल चल रहे हैं, लेकिन अभी तक आधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं किया गया है।

Mohammad Shami and Ravindra Jadeja

Image Source : PTI
Mohammad Shami and Ravindra Jadeja

पूरी टीम इंडिया अभी नहीं जाएगी ऑस्ट्रेलिया 

भारतीय टीम जब गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे तो पूरी टीम नहीं होगी। वैसे तो टी20 विश्व कप के लिए 15 खिलाड़ी चुने गए हैं और तीन खिलाड़ी स्टैंडबाय हैं। स्टैंडबाय खिलाड़ी भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली वन डे सीरीज का हिस्सा हैं, इसलिए वे भी ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाएंगे और मुख्य टीम के 15 में से 14 ही खिलाड़ी अभी की उड़ान भरेंगे। क्रिकबज की एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि मोहम्मद शमी की फिटनेस को लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं है, जो रिप्लेसमेंट की दौड़ में सबसे आगे बताए जा रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई, सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट इस बात का इंतजार कर रहा है कि मोहम्मद शमी की फिटनेस रिपोर्ट सामने आ जाए, उसके बाद ही आखिरी फैसला लिया जाए। मोहम्मद शमी पिछले दिनों कोविड से संक्रमित हो गए थे। हालांकि अब वे निगेटिव हैं और बताया जाता है कि वे प्रैक्टिस भी शुरू कर चुके हैं। खबर है कि मोहम्मद शमी को एनसीए से फिटनेस रिपोर्ट लानी होगी, उसके बाद ही वे टीम इंडिया में शामिल होने की स्थिति में होंगे। 

Deepak Chahar

Image Source : AP
Deepak Chahar

टी20 विश्व कप 2021 में शमी ने खेला था आखिरी इंटरनेशनल मैच
इस बीच टी20 विश्व कप की सभी टीमों का ऐलान कर दिया गया है, लेकिन आईसीसी के नियमों के अनुसार अगर कोई टीम चाहे तो किसी खिलाड़ी को बदल भी सकती है, इसके लिए आखिरी तारीख 15 अक्टूबर की तय की गई है। अभी इसमें करीब दस दिन का वक्त है, माना जा रहा है कि इस तारीख से पहले पहले रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया जाएगा। खास बात ये भी है कि मोहम्मद शमी ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच पिछले साल यानी 2021 के विश्व कप में ही खेला था। टीम इंडिया का आठ नवंबर 2021 में नामीबिया से टी20 विश्व कप में आखिरी मैच था, तभी वे टीम इंडिया के लिए खेले थे, हालांकि इसके बाद इसी साल उन्होंने आईपीएल खेला था और टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन भी किया था, लेकिन इंटरनेशनल मैच और आईपीएल में फर्क होता है, यही कारण है कि मोहम्मद शमी भले फ्रंट रनर माने जा रहे हों, लेकिन वे टीम में शामिल होंगे या नहीं, इसको लेकर अभी पक्के तौर पर कुछ भी कहना संभव नहीं है। इस बीच दावा किया जा रहा है कि अगर मोहम्मद शमी रिप्लसमेंट नहीं होते हैं तो फिर मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर में से किसी एक को मुख्य टीम में शामिल किया जा सकता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement