Thursday, March 28, 2024
Advertisement

एक मौका और दो, वादा करता हूं... 12 साल बाद हुई टीम में वापसी तो वायरल हुआ उनादकट का पुराना ट्वीट

Jaydev Unadkat Viral Tweet: 31 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की 12 साल बाद हुई टीम इंडिया में वापसी, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली जगह।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 11, 2022 17:13 IST
Jaydev Unadkat, ind vs ban- India TV Hindi
Image Source : GETTY जयदेव उनादकट

Jaydev Unadkat Viral Tweet: टेस्ट क्रिकेट में इंतजार और संयम दोनों का अपना महत्व होता है। ये तब और भी महत्वपूर्ण हो जाता है जब मामला किसी खिलाड़ी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से जुड़ा हुआ हो। ऐसा ही कुछ फिलहाल भारतीय तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के साथ देखने को मिला है। बाएं हाथ के 31 साल के तेज गेंदबाज उनादकट के भारतीय टीम में वापसी का एक लंबा इंतजार खत्म हो चुका है। विजय हजारे ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट लेकर सौराष्ट्र को विजेता बनाने वाले उनादकट की एक दशक के बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है।

उनादकट ने 2010 में अपना पहला और आखिरी टेस्ट मैच खेला था, लेकिन इसके बाद वह टीम से बाहर हो गए थे। इस दौरान वह घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम में वापसी का इंतजार करते रहे। अब उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। उन्हें चोटिल मोहम्मद शमी की जगह पर बतौर रिप्लेसमेंट स्क्वॉड में जगह मिली है और अगर सब ठीक रहा तो वह अपना दूसरा टेस्ट मैच खेलते नजर आ सकते हैं।

11 महीने पहले जताई थी इच्छा

उनादकट के भारतीय टीम में चुने जाने के बाद उनका एक पुराना ट्वीट तेजी से वायरल होने लगा है। इसे देखकर उनादकट के क्रिकेट प्रेम और जुनून का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। दरअसल उनादकट ने इसी साल 11 महीने पहले एक ट्वीट करते हुए अपने दिल की बात लिखी थी। इसमें उन्होंने भावुक होते हुए लिखा था, “प्यारी लाल गेंद, कृपया मुझे एक और मौका दो। मैं तुम्हें गर्व महसूस कराऊंगा, वादा!''

उनादकट का घरेलू प्रदर्शन शानदार

जयदेव उनादकट के करियर की बात करें तो उन्होंने देश के लिए कुल 18 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले (1 टेस्ट, 10 टी20 और 7 वनडे) खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टी20 में 14 और वनडे में 8 विकेट चटकाए हैं लेकिन टेस्ट में वह एक भी विकेट नहीं ले पाए थे। हालांकि घरेलू क्रिकेट में उन्होंने बतौर ऑलराउंडर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने प्रथम श्रेणी के 96 मैचों में 353 विकेट लेने के अलावा 7 अर्धशतक की बदौलत 1732 रन भी बनाए हैं। वह आईपीएल में भी लगातार खेलते रहे हैं। पिछले सीजन में वह मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे लेकिन अगले सीजन के लिए वह मिनी ऑक्शन में शामिल होंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement