Jhulan Goswami Retirement: झूलन गोस्वामी ने जीत के साथ कहा अलविदा, सोशल मीडिया पर बधाई देने वालों की उमड़ी भीड़

Jhulan Goswami Retirement: झूलन गोस्वामी के जीत के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहते ही सोशल मीडिया पर उनको बधाई देने वालों का तांता लग गया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 24, 2022 23:57 IST
Jhulan Goswami- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Jhulan Goswami

Highlights

  • झूलन गोस्वामी ने जीत के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया रिटायरमेंट
  • विदाई मैच के बाद सोशल मीडिया पर सबने झूलन को दी बधाई
  • झूलन के फेयरवेल सीरीज में भारत ने इंग्लैंड का किया क्लीन स्वीप

Jhulan Goswami Retirement: भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में अपने बेमिसाल करियर का आखिरी मैच खेला। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में जीत दर्जकर उन्हें यादगार विदाई दी। जाहिर है 39 साल की झूलन इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच के बाद अब कोई और इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए मैदान में नहीं उतरेंगी। उनके करियर के अंतिम मैच के खत्म होते ही सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देने वाले तमाम खास और आम लोगों का तांता लग गया।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने उन्हें बधाई देते हुए लिखा, “महिला क्रिकेट  की सबसे सफल तेज गेंदबाज दो दशक के अपने शानदार करियर के बाद संन्यास ले रही हैं। वह अगली पीढ़ी को प्रेरित करती रहेंगी।”

बीसीसीआई के अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी उनके अपने राज्य पश्चिम बंगाल से आने वाली झूनल गोस्वामी को बधाई देते हुए लिखा, “शानदार करियर और जीत के साथ उतना ही शानदार अंत। यही सीरीज उनके लिए निजी रूप से भी अच्छी रही। वह आने वाले कई दशकों तक महिला क्रिकेटरों के लिए रोल मॉडल बनी रहेंगी।”

पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा ने ट्वीट किया, “मुझे हैरानी नहीं होगी अगर झूलन इस पिक्चर को फ्रेम कराके अपने लिविंग रूम में लगाए तो। इंग्लैंड के साथ उनका लव अफेयर, लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में इंडियन जर्सी में उनके सफर का शानदार अंत हुआ।”

भारतीय क्रिकेट की शानदार सेविका। शानदार करियर पर आपको बधाई। आप क्रिकेट खेलने के लिए कई महिलाओं को प्रेरित करेंगी। आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

महिला क्रिकेट में बतौर तेज गेंदबाज उनके करियर की लंबाई अविश्वसनीय है। हमने अंडर 19 क्रिकेट के टाइम से ही साथ खेला है। आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

आपने भारतीय क्रिकेट के लिए जो किया उसके लिए आपको शुक्रिया। आपको आपके शानदार करियर की बधाई, झूलन।

भारत ने झूलन के फेयरवेल सीरीज में किया क्लीन स्वीप

भारतीय महिला टीम ने अपने सबसे सीनियर मेंबर झूलन गोस्वामी को जीत के साथ शानदार विदाई दी। भारत ने झूलन के अंतिम मैच में इंग्लैंड को 16 रन से हराया। इस जीत के साथ भारत ने झूलन की फेयर वेल वनडे सीरीज में इंग्लैंड का 3-0 से सूपड़ा भी साफ कर दिया। ये पहला मौका है जब भारत ने महिला वनडे सीरीज में इंग्लैंड का उसके घर में ही क्लीन स्वीप कर दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड