IPL 2023 : राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी ने ILT20 में मचाया गदर, ऐसी तूफानी पारियां

ILT20 : आईएलटी20 में शानदार मैच देखने के लिए मिल रहे हैं, इस बीच जो खिलाड़ी आईपीएल 2023 में खेलेंगे, उन पर खास नजर बनी हुई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: January 23, 2023 13:44 IST
Joe Root- India TV Hindi
Image Source : GETTY Joe Root

ILT20 : एक तरफ जहां एसए20 का आयोजन किया जा रहा है, वहीं यूएई में आईएलटी20 भी चल रहा है। इन दोनों लीग में आईपीएल की फ्रेंचाइजियों की टीमें भी खेल रही हैं। इसलिए उनकी भी नजर इस पर लगी हुई है। भारतीय फैंस की वैसे तो ज्यादा दिलचस्पी इसमें नहीं है, लेकिन आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ी वहां कैसा प्रदर्शन करते हैं, इसलिए इस पर निगाह है। इस बीच आईपीएल में पहली बार एंट्री करने वाले एक खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन कर दिया है। एक नहीं, बल्कि दो लगातार मैचों में इस खिलाड़ी ने धाकड़ प्रदर्शन से राजस्थान रॉयल्स के खेमे में खुशी की लहर दौड़ा दी है। खास बात ये है कि आईपीएल नीलामी के दौरान ये खिलाड़ी पहले राउंड में अनसोल्ड चला गया था, लेकिन दूसरे राउंड में राजस्थान रॉयल्स ने बेस प्राइज पर ही खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर लिया। लेकिन देखना दिलचस्प बात ये है कि क्या इस बार खिलाड़ी को आईपीएल में डेब्यू करने का मौका मिलता है या फिर नहीं। 

Joe Root

Image Source : AP
Joe Root

जो रूट का आईएलटी20 में शानदार प्रदर्शन 

इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान जो रूट इस वक्त आईएलटी20 खेल रहे हैं। वहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। खास बात ये है कि जो रूट अपनी यानी इंग्लैंड की टी20 टीम के लिए बहुत कम खेलते हुए दिखते हैं, साथ ही वन डे टीम में भी कभी कभार ही नजर आते हैं, लेकिन टेस्ट टीम के वे रेगुलर मैंबर हैं। उन्हें खास तौर पर टेस्ट का ही बल्ले​बाज माना जाता है। मजे की बात ये भी है कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी की इस साल की साइकिल में सबसे ज्यादा रन जो रूट के ही हैं, उनके आसपास भी कोई नहीं है। इस बीच अब जो रूट ने आईएलटी20 में गदर मचा दिया है। आईएलटी20 में दुबई कैपिटल्स की ओर से खेल रहे हैं, जो आईपीएल की दिल्ली कैपिटल्स की टीम है। जो रूट ने शारजाह वॉरियर्स के खिलाफ 54 गेंद पर 80 रन की नाबाद पारी खेली। साथ ही एमआई अमीरात के खिलाफ 54 गेंद पर 82 रन बनाने का काम किया है। वे आईएलटी20 में अपनी टीम दुबई कैपिटल्स के लिए ओपनिंग कर रहे हैं और बेहतरीन प्रदर्शन उनके बल्ले से हो रहा है। 

Joe Root

Image Source : AP
Joe Root

जो रूट को राजस्थान रॉयल्स ने एक करोड़ के बेस प्राइज में खरीदा है
इससे पहले पहली बार जो रूट ने साल 2022 के आईपीएल के लिए अपना नाम ​नीलामी के लिए दिया था, लेकिन उन्हें किसी भी टीम ने खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। लेकिन उन्होंने फिर से यानी आईपीएल 2023 के लिए भी अपना नाम दे दिया। इस बार की आईपीएल नीलामी में उनका नाम पहले राउंड में अनसोल्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में चला गया, लेकिन दूसरे राउंड में जब उनका नाम फिर से पुकारा गया तो राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपने पाले मे कर लिया। जो रूट का बेस प्राइज एक करोड़ रुपये था और इसी दाम पर टीम ने उन्हें खरीद लिया, क्योंकि किसी भी और टीम ने उनके नाम पर बोली नहीं लगाई। वैसे तो राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले से ही कई सारे ओपनर्स हैं, लेकिन​ फिर भी जो रूट को रणनीति के तहत लिया गया है, ताकि बीच में किसी मैच में उन्हें उतार कर विरोधी टीम को चौंकाया जाए। जो रूट की खास बात ये है कि वे मिडल आर्डर में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। जिस तरह की पारियां जो रूट ने आईएलटी20 में खेली हैं, उससे दिल्ली की टीम तो फिलहाल खुश होगी, लेकिन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छी खबर अभी से आ गई है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड