जोफ्रा आर्चर ने 20 महीने बाद की घातक वापसी, पहले ओवर में ही हेलमेट पर मारा खतरनाक बाउंसर

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 20 महीने बाद घातक वापसी करते हुए इंग्लैंड लांयस को ओर से खेलते हुए पहले ओवर में ही इंग्लिश बल्लेबाज के हेलमेट पर खतरनाक बाउंसर दे मारा।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 24, 2022 19:20 IST
Jofra Archer hit Zak Crawley on helmet- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Jofra Archer hit Zak Crawley on helmet

Jofra Archer: इंग्लैंड ने इसी महीने टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीती। वह 2019 वनडे वर्ल्ड कप की भी विजेता टीम है, यानी वह मौजूदा वक्त में दोहरा विश्व विजेता है। इन सबके बीच इंग्लिश टीम से एक ऐसा चैंपियन खिलाड़ी जुड़ने की तैयारी कर रहा है, जिसकी निगाहें 2024 में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर है। इस घातक खिलाड़ी ने दावा किया है कि इंग्लैंड को भारत में वर्ल्ड चैंपियन बनाना उसका सबसे बड़ा टारगेट है।      

आर्चर ने 2023 में वर्ल्ड कप जीत को बनाया टारगेट

Jofra Archer

Image Source : GETTY
Jofra Archer

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर लंबे वक्त के बाद इंजरी से वापसी कर खुश हैं। उन्होंने वापसी करते ही अपने इरादे भी जाहिर कर दिए हैं। आर्चर को अगले साल भारत में अपने वर्ल्ड कप खिताब को डिफेंड करने का पूरा भरोसा है। उन्होंने अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड टीम का हिस्सा बनने की उम्मीद जताई है।

आर्चर लगभग 20 महीने से हैं टीम से बाहर

आर्चर मार्च 2021 में भारत में पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाद से इंग्लैंड के लिए नहीं खेले हैं और तब से उनकी तीन सर्जरी हो चुकी हैं। इस साल की शुरूआत में आर्चर को पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर का पता चला, जिसके बाद वह पूरे इंग्लिश सीजन से बाहर बैठने को मजबूर हुए।

आर्चर ने वापसी पर पहले ओवर में क्रॉली के हेलमेट पर मारा बाउंसर

इस तेज गेंदबाज ने बुधवार को अबु धाबी में टॉलरेंस ओवल में इंग्लैंड बनाम इंग्लैंड लायंस वॉर्म-अप मैच में गेंदबाजी की। आर्चर ने दो स्पेल में 9 ओवर फेंके जिस दौरान अपने पहले ओवर में ही एक तेज बाउंसर को जैक क्रॉली के हेलमेट पर दे मारा।

आर्चर ने स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, "मैं वापस आकर बहुत खुश हूं और यह मेरे लिए एक बड़ा साल है। हमने अभी टी20 वर्ल्ड कप जीता है, हमारे पास 50 ओवर का खिताब है। उम्मीद है कि मुझे खिताब की रक्षा करने में मदद करने का मौका मिलेगा।"

आर्चर ने खुद को 100 फीसदी फिट मानने से किया इनकार

आर्चर ने इंग्लैंड के लिए कमबैक तो कर लिया है लेकिन उनका मानना है कि पूरी तरह से फिट होने के लिए थोड़ी मेहनत करने की जरूरत है।
उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि मैं अभी तक 100 प्रतिशत फिट हूं। मुझे अभी भी शरीर पर कुछ और काम करने की जरूरत है। लेकिन इतने कम समय में फिट होना सबसे महत्वपूर्ण बात है।"

आर्चर बने MI केपटाउन टीम का हिस्सा

Jofra Archer During IPL 2021

Image Source : PTI
Jofra Archer During IPL 2021

जोफ्रा आर्चर ने अपने वर्ल्ड कप से जुड़े टारगेट को हासिल करने के लिए इंग्लैंड टीम से मिलने वाली कॉल का इंतजार नहीं किया। वह अगले साल जनवरी में शुरू हो रही साउथ अफ्रीका टी20 लीग के रास्ते कंपिटिटीव क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। उन्हें एमआई केपटाउन टीम में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिल गई है। बता दें कि आर्चर आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं। उन्हें एमआई ने चोटिल होने के बावजूद पिछले साल हुए मेगा ऑक्शन में 8 करोड़ में खरीदा था।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड