Friday, May 03, 2024
Advertisement

बेयरस्टो का खुलासा: पिछली पांच पारियों में चार शतक लगा चुके इंग्लिश बल्लेबाज ने बताया अपनी शानदार फॉर्म का राज

इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने अपनी शानदार फॉर्म के लिए ब्रेंडन मैकुलम को श्रेय दिया है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: July 09, 2022 17:06 IST
Jonny Bairstow, england cricket team, england cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jonny Bairstow

Highlights

  • जॉनी बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में लगाए दो शतक
  • पिछली पांच पारियों मे जड़ चुके हैं कुल चार शतक
  • इस साल टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी

इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज बेयरस्टो आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलने के बाद इंग्लैंड की टेस्ट टीम से जुड़े और उसके बाद से लगातार एक के बाद एक मैच जीताऊ पारियां खेल रहे हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ हाल ही में एजबेस्टन टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाए। जबकि इससे पहले उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1, 16, 8, 136, 162 और नाबाद 71 रन बनाये थे। 

शानदार लय में चल रहे बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट की दोनों पारियों के अलावा पिछली पांच पारियों में अपने बड़े स्कोर का श्रेय कोविड-19 प्रोटोकॉल से मुक्ति और नये मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम की देखरेख में अपनी भूमिका की स्पष्टता को दिया है। उन्होंने कहा कि इन सभी चीजों के एक साथ होने से फायदा हुआ। यह जाहिर तौर पर बाज (मैकुलम) के साथ काम करने का उत्साह भी है क्योंकि उन्होंने टीम में सभी को उनकी भूमिकाओं को लेकर स्पष्टता दी है। 

जैव सुरक्षित माहौल से आजादी

बेयरस्टो ने 'टेलेंडर्स पॉडकास्ट' से बातचीत में कहा कि यह उस आजादी का नतीजा है जो अब हमारे पास है। हम अब होटल के कमरे और जैव सुरक्षित माहौल में कैद नहीं हैं। हम हर रोज कोरोना वायरस जांच के साथ सामान्य चीजें कर सकते हैं जैसे दुकान पर जाएं, बीयर के लिए जाएं, अपने दोस्तों और परिवार से मिलें।" 

टेस्ट में पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करूंगा

मैकुलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड की टीम ने आक्रामक क्रिकेट खेलते हुए लगातार चार टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है। बेयरस्टो सत्र की शुरुआत में काउंटी मैच खेलने से चूक गए थे क्योंकि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल रहे थे। लेकिन मैकुलम ने उनसे कहा कि इससे टेस्ट टीम में उनकी जगह पर कोई असर नहीं पड़ेगा। बेयरस्टो ने कहा कि उनसे न्यूजीलैंड श्रृंखला से पहले आईपीएल में जाने और काउंटी क्रिकेट नहीं खेलने के बारे में बातचीत हुई थी, लेकिन बाज ने मुझे फोन किया और कहा कि मैं टेस्ट में पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करूंगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement