Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

लखनऊ सुपर जायंट्स को मिलने जा रहा है नया कोच, IPL 2024 में ये दिग्गज संभालेगा जिम्मेदारी!

आईपीईएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम एक नए कोच के साथ सीजन में उतरेगी। इसके लिए एक दिग्गज खिलाड़ी का नाम फाइनल होने वाला है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 10, 2023 17:24 IST
Lucknow Super Giants- India TV Hindi
Image Source : IPL Lucknow Super Giants

आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। अब अगले सीजन से पहले लखनऊ की टीम एक नई तैयारी और नए कोच के साथ मैदान पर उतरती हुई नजर आ सकती है। बता दें कि एंडी फ्लावर इस टीम के कोच की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आते थे, लेकिन अब उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा है और लखनऊ की टीम को एक नया कोच मिलने जा रहा है।

लखनऊ का कोच बनने जा रहा है ये दिग्गज  

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच और दिग्गज बल्लेबाज जस्टिन लैंगर की एंट्री आईपीएल में हो सकती है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक लैंगर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच बातचीत चल रही है और अगर सब ठीक रहा तो उन्हें टीम का नया कोच नियुक्त किया जा सकता है। हालांकि न तो एलएसजी मैनेजमेंट और न ही लैंगर ने खुद चल रही बातचीत की पुष्टि की है। आईपीएल के सूत्रों का कहना है कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच और फ्रेंचाइजी ने कई दौर की चर्चा की है। लैंगर ने पहले ऑस्ट्रेलिया को 2021 में टी20 विश्व कप जीत दिलाई थी और पर्थ स्कॉर्चर्स को पहले चार सालों में तीन बिग बैश लीग खिताब वे जिता चुके हैं।

अभी किसी टीम के कोच नहीं है लैंगर

फ्रेंचाइजी के मैनेजमेंट ने संभावित कोचिंग स्टाफ परिवर्तन पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। वर्तमान में, लैंगर किसी भी कोचिंग असाइनमेंट के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं। यदि कोई समझौता हो जाता है, तो लैंगर एंडी फ्लावर की जगह लेंगे। बता दें कि आईपीएल 2023 के साथ ही फ्लावर का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था। वहीं मोर्नी मॉर्कल, जोंटी रोड्स और विजय दहिया टीम के क्रमश: गेंदबाजी, फील्डिंग और सहायक कोच बने रहेंगे।

अच्छा रहा लखनऊ का प्रदर्शन

फ्लावर के मार्गदर्शन में, केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और दोनों सीजन में टीम प्लेऑफ तक पहुंची। ये टीम दोनों सीजन में तीसरे स्थान पर रही। इस बीच आईपीएल की अन्य टीमों में भी कोचिंग में बदलाव की उम्मीद है। जिन टीमों ने लीग में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, वे कथित तौर पर नए कोच की तलाश कर रही हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement