Sunday, March 03, 2024
Advertisement

केन विलियमसन ने किया 'ट्रिपल' धमाल, विराट कोहली के बराबर पहुंचे कीवी स्टार

Kane Williamson, NZ vs SL: न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी केन विलियमसन ने अपने टेस्ट करियर का छठा दोहरा शतक लगाया है। एक मामले में उन्होंने विराट कोहली की बराबरी भी कर ली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 18, 2023 9:13 IST
केन विलियमसन- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES केन विलियमसन

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनका बल्ला जमकर बोल रहा है। जब से उन्होंने टेस्ट की कप्तानी छोड़ी है बतौर बल्लेबाज उनका पुराना रूप फिर से दुनिया के सामने आ गया है। विलियमसन ने श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में दोहरा शतक लगा दिया है। यह उनके टेस्ट करियर की 28वीं शतकीय पारी है। इससे पहले क्राइस्टचर्च में भी विलियमसन ने शतकीय पारी खेली थी जिससे श्रीलंका को टेस्ट मैच की आखिरी बॉल पर हार का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं इस सीरीज से पहले इंग्लैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में भी विलियमसन ने शतकीय पारी खेली थी। यानी उन्होंने ट्रिपल धमाल करते हुए बैक टू बैक तीन शतक लगा दिए हैं। 

केन विलियमसन टेस्ट क्रिकेट में शतकों की संख्या के मामले में अब विराट कोहली के बराबर पहुंच गए हैं। उन्होंने 94वें टेस्ट में ही विराट को पीछे छोड़ दिया है। जबकि भारतीय बल्लेबाज ने 108 टेस्ट मैच खेले हैं। अब विराट और विलियमसन से ऊपर एक्टिव क्रिकेटर्स में जो रूट (29) और स्टीव स्मिथ (30) हैं। वैसे ओवरऑल तो सचिन तेंदुलकर 51 टेस्ट शतक के साथ टॉप पर हैं। लेकिन एक्टिव क्रिकेटर्स में दुनिया फैब-4 का ही जलवा है। वहीं एक्टिव खिलाड़ियों की इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं डेविड वॉर्नर जिनके नाम 25 शतक दर्ज हैं।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक (एक्टिव क्रिकेटर्स)

  1. स्टीव स्मिथ- 30
  2. जो रूट- 29
  3. केन विलियमसन- 28
  4. विराट कोहली- 28
  5. डेविड वॉर्नर- 25
  6. चेतेश्वर पुजारा- 19

केन विलियमसन की बात करें तो वह बेहद शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में 132 रनों की पारी खेली थी। फिर श्रीलंका के खिलाफ क्राइस्टचर्च में उन्होंने नाबाद 121 रन बनाकर टीम को शानदार जीत दिलाई थी। अब श्रीलंका के खिलाफ वेलिंग्टन में ही विलियमसन ने डबल सेंचुरी लगा दी है। उन्होंने 296 गेंदों पर 215 रनों की शानदार पारी खेली। यह उनके टेस्ट करियर का छठा दोहरा शतक भी था। उनका सर्वोच्च स्कोर 251 रन  रहा है। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम अब 164 पारियों में 28 शतक और 33 अर्धशतक के साथ 8124 रन दर्ज हो गए हैं।

यह भी पढ़ें:-

सूर्यकुमार यादव का फ्लॉप शो जारी, नहीं चल रहा टी20 वाला जादू; बेहद चौंकाने वाले हैं ये आंकड़े

टीम इंडिया से बाहर होते ही इस खिलाड़ी का बड़ा फैसला, अब इंग्लैंड की टीम के लिए बिखेरेगा जलवा!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement