Friday, May 17, 2024
Advertisement

कपिल देव ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल पर कह दी बड़ी बात

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और 1983 विश्व विजेता टीम के कप्तान रहे कपिल देव ने टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों को लेकर बड़ी बात कही है। 

Pankaj Mishra Edited by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 07, 2022 9:58 IST
Kapil Dev- India TV Hindi
Image Source : PTI Kapil Dev

Highlights

  • कपिल देव बोले, जब जरूरत होती है तो आउट हो जाते हैं बड़े खिलाड़ी
  • कोहली, रोहित और राहुल 150-160 स्ट्राइक रेट के साथ खेल सकते हैं
  • दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए रोहित और कोहली को आराम दिया गया है

आईपीएल 2022 के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी एक बार फिर अब इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। हालांकि आईपीएल के बाद कुछ खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। साथ ही केएल राहुल की कप्तानी में कुछ युवा खिलाड़ी भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। विराट कोहली और रोहित शर्मा सीरीज में नहीं हैं। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और 1983 विश्व विजेता टीम के कप्तान रहे कपिल देव ने टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ियों को लेकर बड़ी बात कही है। कपिल देव ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को लेकर नाराजगी जताई है। कपिल देव इन बड़े खिलाड़ियों के आउट होने के तरीके को लेकर नाराज हैं। 

टी20 विश्व कप को लेकर भी कपिल देव ने किया आगाह 

भारत के महान क्रिकेट खिलाड़ी कपिल देव ने कहा है कि भारत के मौजूदा खिलाड़ियों को टी20 में अपना दृष्टिकोण बदलने और ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए तैयार होने की जरूरत है। 1983 के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने कहा कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों को यह तय करने की जरूरत है कि वे किस तरह की भूमिका निभाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट काफी बड़ा होगा और शायद दबाव भी बहुत अधिक है, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए। आपको निडर क्रिकेट खेलना होगा। विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल 150-160 स्ट्राइक रेट के साथ खेल सकते हैं। इतने बड़े खिलाड़ी हैं, लेकिन जब रन बनाने की बारी आती है तो सभी जल्दी आउट हो जाते हैं।

अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने की जरूरत पर दिया बल
कपिल देव ने एक यूट्यूब चैनल पर कहा कि हम कहते हैं कि आप शुरू में अपना समय ले सकते हैं, लेकिन आप 25 गेंद खेलकर आउट हो जाते हैं। इसलिए आप पर दबाव बनना शुरू हो जाता है। आप किस तरह की भूमिका अपनाना चाहते हैं, यह खिलाड़ियों या टीम को तय करने की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा कि अगर आप केएल राहुल के बारे में बात करते हैं, तो आपको उनसे 20 ओवर खेलने के बारे में बात करने की जरूरत है और अगर वह 80-90 रन बनाते हैं, तो यह काफी अच्छा है। लेकिन अगर आप 20 ओवर खेलते हैं, और आप 60 नाबाद वापस आ रहे हैं तो आप हैं टीम के साथ न्याय नहीं कर रहे हैं।

(ians inputs)

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement