Friday, April 26, 2024
Advertisement

KKR का घर पर पलड़ा भारी, राजस्थान को मिलेगी चुनौती; जानें कैसी रहेगी Eden Gardens की पिच

IPL 2023 का 56वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस पर खेला जाएगा। प्लेऑफ में जाने के लिए दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला बेहद अहम है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 11, 2023 11:35 IST
KKR vs RR - India TV Hindi
Image Source : IPL KKR vs RR

KKR vs RR: IPL 2023 का 56वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस पर खेला जाएगा। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए दोनों ही टीमों के लिए ये मैच बेहद अहम है। जो भी टीम ये मुकाबला जीतेगी, उसके लिए प्लेऑफ के दरवाजे खुल जाएंगे। वहीं, हारने वाली के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें धूमिल हो जाएंगी। आइए जानते हैं, कैसी हो सकती है इस मुकाबले की पिच? 

ऐसा है पिच का हाल 

कोलकाता की पिच हमेशा से ही बल्लेबाजों की मददगार रही है। इसी वजह से यहां पर बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है। बाद में पिच धीमी होने लगती है और स्पिनर्स को भी मदद मिलती है, लेकिन तेज गेंदबाजों को पिच से कुछ खास मदद नहीं मिलती है। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 164 रन है। बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने ज्यादातर मुकाबले जीते हैं। ऐसे में ओस के फैक्टर को देखते हुए टॉस जीतने वाला कप्तान गेंदबाजी का फैसला ले सकता है। 

KKR का पलड़ा है भारी 

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अभी तक आईपीएल में 27 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 14 मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने दर्ज की है। वहीं, 12 मैचों में राजस्थान रॉयल्स को जीत मिली है। 1 मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है। केकेआर और राजस्थान के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर 9 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से केकेआर ने 6 मैच जीते हैं। वहीं, राजस्थान की टीम ने 2 मैचों में बाजी मारी है। वहीं, अगर ओवर ऑल रिकॉर्ड की बात करें, तो कोलकाता के मैदान पर अभी तक 83 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 34 पहले बल्लेबाजी करने वाली और 49 बाद में बैटिंग करने के वाली टीमों ने जीते हैं। 

प्लेऑफ की रेस में हैं दोनों टीमें 

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2023 के 11 मैचों में से 5 मुकाबले अपने नाम किए हैं और उसके 10 अंक है। यही स्थिति केकेआर की है। लेकिन राजस्थान का रेट रन रेट केकेआर से ज्यादा है। इसी वजह राजस्थान की टीम पांचवें और केकेआर छठे स्थान पर मौजूद है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement