Friday, March 29, 2024
Advertisement

WTC फाइनल में नहीं खेलेंगे टीम इंडिया के ये 2 स्टार खिलाड़ी, इंग्लैंड में सबसे तगड़ा है रिकॉर्ड

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में दो स्टार खिलाड़ियों की कमी कप्तान रोहित शर्मा को खलने वाली है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 05, 2023 10:20 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

WTC Final 2023: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल में भिड़ने वाली है। ये मुकाबला 7 जून से लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेला जाना है। टीम इंडिया लगातार दूसरी बार इस बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में उतर रही है। पिछली बार भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस बार तैयारी जीत की है और सामने खड़ी है ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम। ऐसे में मैनेजमेंट के ऊपर फाइनल मुकाबले के लिए एक तगड़ी टीम चुनने की चुनौती रहेगी। वहीं टीम इंडिया के कुछ स्टार खिलाड़ी इस मुकाबले से बाहर रहेंगे, जिनकी कमी कप्तान रोहित शर्मा को जरूर खलेगी।

इन खिलाड़ियों की खलेगी कमी

इंग्लैंड की पिचों पर बल्लेबाजी हमेशा मुश्किल होती है। खासकर लहरती हुई तेज गेंदों को खेल पाना एशियाई बल्लेबाजों के लिए हमेशा मुश्किल रहता है। लेकिन फिर भी टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल का इंग्लैंड में रिकॉर्ड शानदार है। राहुल इंग्लैंड में पिछली 10 पारियों में इंग्लैंड में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। राहुल ने इस दौरान 501 रन बनाए हैं। 2021 में जब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर आई थी तो राहुल ने जमकर रन कूटे थे। लेकिन ये खिलाड़ी WTC फाइनल से पहले ही चोट के चलते बाहर हो चुका है। राहुल को आईपीएल 2023 के वक्त हेमस्ट्रिंग में चोट लगी थी।  

पंत भी टीम से बाहर

राहुल के अलावा टीम को ऋषभ पंत की कमी भी इस बड़े मुकाबले में खलने वाली है। राहुल के बाद पिछली 10 पारियों में सबसे ज्यादा रन कप्तान रोहित ने बनाए हैं। रोहित के इस दौरान 432 रन आए। लेकिन लिस्ट में तीसरा नाम पंत का ही है। पंत ने 390 रन पिछली उन 10 पारियों में बनाए जो उन्होंने इंग्लैंड में खेलीं। अपने 5 टेस्ट शतकों में से 2 तो उन्होंने इंग्लैंड में ही ठोके हैं। बता दें कि पंत इस साल की शुरुआत से ठीक पहले एक रोड एक्सीडेंट में चोटिल हो गए थे।

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए टीम इंडिया का पूरा स्क्वॉड: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनदकट। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement