Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्ड कप से पहले रोहित के सामने बड़ी समस्या, इन 3 प्लेयर्स में से नंबर-4 पर किसे मिलेगा मौका?

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया में नंबर-4 पर उतरने के लिए 3 खिलाड़ी बडे़ दावेदार हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 18, 2023 6:15 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma And Rahul Dravid

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत की धरती पर अक्टूबर-नवंबर में होना है। टीम इंडिया ने अभी तक सिर्फ दो बार ही वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती थी। जब से महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह और सुरेश रैना ने रिटायरमेंट लिया है। टीम इंडिया मिडिल ऑर्डर में स्थाई बल्लेबाज नहीं ढूंढ पाई है। भारत ने साल 2020 के बाद नंबर चार पर कई प्लेयर्स पर को आजमाया। लेकिन कोई भी युवराज और धोनी जितना सफल नहीं हो सका। ऐसे में वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए नंबर चार पर कौन उतरेगा। ये कप्तान रोहित शर्मा के सामने बड़ी समस्या है। 

1. श्रेयस अय्यर

भारत के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोटिल होने की वजह से आईपीएल 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं खेले थे। लेकिन वह रिकवर हो रहे हैं और कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके एशिया कप 2023 में वापसी करने की उम्मीद है। उन्होंने भारत के लिए वनडे क्रिकेट में नंबर चार पर 22 मुकाबलों में बल्लेबाजी करते हुए 805 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक शामिल हैं। 

2. केएल राहुल 

केएल राहुल आईपीएल 2023 के बीच में चोटिल हो गए थे, लेकिन उनका सफल ऑपरेशन हो चुका है और वह रिहैबलिटेशन के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी पहुंच गए हैं। उनके पास अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है। पहले वह टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालते थे, लेकिन जब से शुभमन गिल ने ओपनिंग पर कई शानदार पारियां खेली। उन्हें मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के लिए भेजा जाने लगा। केएल राहुल ने भारत के लिए वनडे क्रिकेट में नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए 9 मुकाबलों में बल्लेबाजी करते हुए 241 रन बनाए हैं। 

3. सूर्यकुमार यादव 

पिछले कुछ समय से सूर्यकुमार यादव ने टी20 क्रिकेट में तो अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन वनडे क्रिकेट में वह कमाल नहीं दिखा पाए हैं। जब भी उन्हें वनडे क्रिकेट में मौका मिला है। वह उसे भुना नहीं पाए हैं। उन्होंने अभी तक भारत के लिए नंबर चार पर 9 मैचों में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 13 रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement