Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Liam Livingstone: लिविंगस्टोन के साथ ये क्या हुआ? खुद ही नहीं कर पा रहे हैं भरोसा

Liam Livingstone: लियाम लिविंगस्टोन को भी इंग्लैंड की टेस्ट टीम में भी जगह मिली है।

Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 15, 2022 18:27 IST
Liam Livingstone- India TV Hindi
Image Source : AP Liam Livingstone

Highlights

  • लिविंगस्टोन के साथ ये क्या हुआ?
  • खुद ही नहीं कर पा रहे हैं भरोसा
  • इंग्लैंड टेस्ट टीम में हुआ सेलेक्शन

Liam Livingstone: इंग्लैंड की टीम इस साल टी20 वर्ल्ड कप को जीतने की एक बड़ी दावेदार मानी जा रही है। इंग्लैंड के पास ऊपर से नीचे तक कई स्टार खिलाड़ियों की भरमार है। ये टीम टी20 के साथ-साथ वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में भी काफी घातक मानी जाती है। वहीं हाल ही में टी20 क्रिकेट में धमाल मचाने वाले लियाम लिविंगस्टोन को भी इंग्लैंड की टेस्ट टीम में भी जगह मिली है। लेकिन इसी बीच लिविंग्स्टोन ने अपने टेस्ट डेब्यू पर एक बड़ा बयान दिया है। 

लिविंग्स्टोन ने दिया बड़ा बयान                                                                                                                                                                           

इंग्लैंड के करिश्माई ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन ने कहा है कि जब मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने उनसे फोन पर टीम में शामिल होने के लिए कहा, तब वे इस साल दिसंबर में होने वाले पाकिस्तान के ऐतिहासिक टेस्ट दौरे में शामिल हुए। इससे पहले मेरे पास टीम में शामिल होने का कोई संकेत नहीं था। द हंड्रेड में बर्मिंघम फीनिक्स के लिए खेलते हुए लिविंगस्टोन को चोट लग गई थी, जहां वे पाकिस्तान में टी20 सीरीज खेलने से चूक गए थे। वह शोपीस ग्लोबल इवेंट से पहले अपना सीमित प्रशिक्षण शुरू करने के लिए इंग्लैंड से सीधे ऑस्ट्रेलिया चले गए।

टेस्ट टीम में भी हो सकती है एंट्री

लिविंगस्टोन 2018 में इंग्लैंड के न्यूजीलैंड दौरे के बाद पहली बार टेस्ट टीम में बुलाए जाने के बाद पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने की कोशिश कर रहे हैं। बिग हिटर इंग्लैंड के वार्षिक केंद्रीय अनुबंध के नए प्राप्तकर्ता भी हैं। लिविंगस्टोन ने कहा, "टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने मुझसे फोन पर पूछा था कि क्या मैं अभी भी टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं, तो मैंने हां कह दिया था। तब कोच ने मुझसे कहा कि आप क्रिकेट के लिए तैयारी करिए, तब मैं बहुत खुश हुआ।"

आईपीएल से मिलती है 

क्रिकेटर ने आगे कहा, "लेकिन मेरा मानना है कि आप चार दिवसीय काउंटी मैच की तुलना में आईपीएल में इन सबसे अधिक निपटना सीखते हैं।" 29 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि उनकी बल्लेबाजी की शैली पिछले सात मैचों में अपनी सफलता में टेस्ट टीम द्वारा अपनाये जा रही मौजूदा शैली के अनुरूप होगी। इंग्लैंड ने पूर्व में 7 में से 6 टेस्ट जीते हैं, जिसमें न्यूजीलैंड, भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत शामिल है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement