Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मार्नस लाबुशेन शीर्ष पर पहुंचे, विराट कोहली 7वें स्थान पर

एशेज सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 22, 2021 15:44 IST
Marnus Labuschagne rises to top in ICC Test rankings, Virat Kohli at 7th spot- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Marnus Labuschagne rises to top in ICC Test rankings, Virat Kohli at 7th spot

Highlights

  • ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ICC टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं
  • लाबुशेन ने रूट को पछाड़कर यह स्थान हासिल किया
  • एशेज 2021 में वह अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं

एशेज सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ दोनों मुकाबलों में मिलाकर उन्होंने 228 रन बनाए जिसमें एक शतक भी शामिल है। लाबुशेन अभी तक इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची पर टॉप पर है। लाबुशेन ने शीर्ष स्थान इंग्लैंड के जो रूट को पीछे करते हुए हासिल किया है। 

करियर के सर्वश्रेष्ठ 912 रेटिंग अंक के साथ, उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (897) को पीछे छोड़ दिया है, जिससे वह दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

IND vs SA: पॉजिटिव कोविड-19 के मामले पाए जाने के बाद भी जारी रहेंगे मैच?

 

सीरीज से पहले चौथे स्थान पर रहे लबुस्चागने ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की जीत में 74 रन बनाए थे, जिससे उनको दो पायदानों का फायदा हुआ था और वह रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए थे। एडिलेड में दूसरे टेस्ट के दौरान उन्होंने 103 और 51 रन बनाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 275 रनों से हराकर एशेज में 2-0 की बढ़त बना ली।

उनकी टीम के साथी मिशेल स्टार्क दूसरे टेस्ट में 80 रन देकर छह विकेट लेने के बाद गेंदबाजी रैंकिंग के शीर्ष 10 में शामिल हो गए। अब वह 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

स्टार्क ने गेंदबाजी के अलावा बल्ले से भी दोनों पारियों में नाबाद 39 और 19 रन बनाए, जिससे वह टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में नंबर 6 पर आ गए।

इंग्लैंड के कप्तान रूट ने ऑलराउंडरों की रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग प्राप्त की। दूसरे टेस्ट में 86 रन और तीन विकेट लेने के बाद दो स्थान की बढ़त के साथ नंबर 10 पर पहुंच गए।

Ashes 2021-22: इंग्लैंड के कोच के पद के लिए मैं सही व्यक्ति हूं- सिल्वरवुड

वहीं, टी20 में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक बार फिर से बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 0 और 7 के स्कोर करने के बाद बाबर को पिछले हफ्ते की रैंकिंग अपडेट में दो पायदान का नुकसान हुआ था। लेकिन तीसरे मैच में 79 रनों की पारी के बाद वह इंग्लैंड के डेविड मलान के साथ रैंकिंग में शीर्ष पर हैं, जिसने पाकिस्तान को वेस्टइंडीज पर क्लीन स्वीप करने में मदद की।

उनके साथी सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 2021 में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 798 के साथ तीसरा पायदान हासिल कर लिया है।

(With IANS Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement