मार्टिन गप्टिल ने छोड़ा न्यूजीलैंड का साथ, अब पड़ोसी देश में खेलेंगे कीवी बल्लेबाज

मार्टिन गप्टिल ने न्यूजीलैंड के लिए 122 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए 3531 रन बनाए हैं। वह इस फॉर्मेट में देशे के लीडिंग रन स्कोरर भी हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 25, 2022 17:05 IST
मार्टिन गप्टिल- India TV Hindi
Image Source : PTI मार्टिन गप्टिल

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने दो दिन पहले बुधवार को ही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज होने का फैसला किया था। अब अपने इस फैसले के दो दिन बाद ही उन्होंने एक और बड़ा कदम उठाया है। दरअसल अपने देश का साथ छोड़ने के बाद स्टार कीवी ओपनर ने अब पड़ोसी देश में खेलने का फैसला किया है। पड़ोसी देश यानी न्यूजीलैंड का पड़ोसी ऑस्ट्रेलिया। इससे पहले स्टार गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी ऐसा ही कदम उठाया था। यानी पिछले कुछ दिनों में कीवी क्रिकेट टीम के लिए यह दूसरा बड़ा झटका है।

न्यूजीलैंड के अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल अब ऑस्ट्रेलिया में खेलते नजर आएंगे। अगर आप सोच रहे हैं कि वह अब ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले हैं तो जी नहीं ऐसा नहीं है। बल्कि वह ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग यानी बिग बैश लीग (बीबीएल) में वहां की टीम के लिए खेलेंगे। उन्हें आगामी सीजन के लिए मेलबर्न रेनेगेड्स टीम ने साइन किया है। इससे पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को मेलबर्न स्टार्स ने विदेशी खिलाड़ी ड्राफ्ट के जरिए टीम में शामिल किया था। वहीं बल्लेबाज गप्टिल अब बीबीएल में खेलने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

गप्टिल ने फैसले के बाद क्या कहा?

मार्टिन गप्टिल  ने बीबीएल के लिए इस क्लब के साथ जुड़ने पर कहा,"मैं रेनेगेड्स में शामिल होने के लिए उत्साहित हूं और इस सीजन में बिग बैश का हिस्सा बनने की उम्मीद कर रहा हूं।" उधर क्लब ने भी गप्टिल के जुड़ने पर प्रतिक्रिया दी और कहा,"हम मार्टिन जैसे खिलाड़ी के रेनेगेड्स में शामिल होने से खुश हैं और उत्साहित हैं कि उन्होंने हमारे क्लब के लिए खेलने का फैसला किया। न्यूजीलैंड के लिए खेल के सभी फॉर्मेट में और दुनिया भर की लीग में लंबे समय तक प्रदर्शन करने वाले मार्टिन का रिकॉर्ड बोलता है कि वह कैसे खिलाड़ी हैं।"

बीबीएल फ्रेंचाइजी ने इसे लेकर अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर पोस्ट भी शेयर किया। इस पोस्ट में लिखा कि, न्यूजीलैंड के लिए टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले मार्टिन गप्टिल का Renegade क्लब में स्वागत है। इसके अलावा फोटो पर लिखा गया कि, 122 टी20 में मार्टिन गप्टिल दुनिया में सर्वाधिक टी20 इंटरनेशनल छक्के लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। आगामी सीजन में मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम 18 दिसंबर को मार्वल स्टेडियम में सिडनी थंडर की मेजबानी करने से पहले, केर्न्‍स में ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ 15 दिसंबर को बीबीएल में अपना अभियान शुरू करेगी।

यह भी पढ़ें:-

IND vs NZ 1st ODI: पहले वनडे में बने एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड, टॉम लैथम बने ऑकलैंड के उस्ताद

अब वनडे में भी ऋषभ पंत के ऊपर संकट! संजू सैमसन ने फिर दी कड़ी चुनौती

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड