Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Mohammed Shami: भारतीय टीम के ऐलान के 1 घंटे बाद कोविड निगेटिव हुए मोहम्मद शमी, टी20 वर्ल्ड कप के लिए...

Mohammed Shami: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोविड-19 संक्रमण से उबर गए हैं। उनका कोविड टेस्ट निगेटिव आया है। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: September 28, 2022 15:45 IST
Mohammed Shami- India TV Hindi
Image Source : AP Mohammed Shami

Highlights

  • कोविड निगेटिव हुए मोहम्मद शमी
  • टीम के ऐलान के 1 घंटे बाद आया निगेटिव रिजल्ट
  • टी20 वर्ल्ड कप टीम से जुड़ सकते हैं शमी

Mohammed Shami: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का कोविड-19 टेस्ट हुआ और उनका रिजल्ट निगेटिव आया। शमी ने इसकी जानकारी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टोरी के माध्यम से खुद शेयर की। यानी वे एकबार फिर से मैदान में वापसी के लिए तैयार हैं लेकिन टाइमिंग के हेरफेर से उनके लिए वापस लौटने का रास्ता बंद हो गया। संयोग देखिए, उनके कोविड रिजल्ट के निगेटिव आने से महज एक घंटे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के लिए भारतीय टीम के ऐलान हो गया। यानी शमी फिट होने के बावजूद साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन सकेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप टीम से जुड़ सकते हैं शमी

मोहम्मद शमी के कोविड संक्रमण से उबरने का दूसरा पहलू भी है। हालांकि वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैदान में नजर नहीं आएंगे पर वे अगले महीने शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के साथ उड़ान बर सकते हैं। बता दें कि शमी टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय स्क्वॉड में बतौर स्टैंडबाय प्लेयर शामिल हैं। ऐसे में बीसीसीआई की मेडिकल टीम से हरी झंडी मिलते ही वह ग्लोबल इवेंट के लिए भारतीय टीम से जुड़ने के लिए तैयार होंगे।      

10 दिनों में बदल गई शमी की दुनिया

मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 सितंबर से शुरू होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे। इससे ठीक पहले 18 सितंबर को उनके कोविड पॉजिटिव होने की सूचना आई थी। ये निजी तौर पर उनके लिए भी एक बड़ा झटका था क्योंकि इसके चलते लगभग एक साल बाद टी20 टीम में उनकी वापसी का खुला रास्ता एकबार फिर से बंद हो गया। वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का हिस्सा होने के बावजूद कोविड संक्रमण के कारण पहले मैच के लिए मोहाली नहीं पहुंच सके।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ड्रेस रिहर्सल के रूप में खेली गई ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर होने के अलावा वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज से भी बाहर हो गए। इन दोनों सीरीज में खेलने पर उनके लिए टी20 वर्ल्ड कप की टीम में स्टैंडबाय प्लेयर से मिकलकर कोर ग्रुप का हिस्सा बनना आसान होता। हालांकि मौके अभी खत्म नहीं हुए हैं पर ये काम अब मुश्किल होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement