Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मोहम्मद सिराज ने पहले बिछाया जाल, अगली ही गेंद पर फंसे ड्वोन कान्वे

Mohammed Siraj vs Dwayne Conway IND vs NZ : मोहम्मद सिराज ने पहले अपने जाल में ड्वोन कॉन्वे को खूब अच्छी तरह से फंसाया और उसके बाद आउट कर दिया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: January 18, 2023 19:25 IST
Mohammed Siraj vs Dwayne Conway- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Mohammed Siraj vs Dwayne Conway

Mohammed Siraj vs Dwayne Conway : मोहम्मद सिराज पिछले कुछ समय से लगातार शानदार गेंदबाजी का मुजायरा पेश कर रहे हैं। पावरप्ले में विकेट कैसे निकाले जाते हैं, ये बात सिराज को अच्छी तरह से आती है। वे वन डे में पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। मोहम्मद सिराज की खास बात ये है कि वे पहले बल्लेबाज को फंसाते हैं और अगर बल्लेबाज उनके झांसे में आ गया तो फिर वो अगली ही गेंद पर आउट हो जाता है। ऐसा ही कुछ श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज में हमें देखने के लिए मिला था और अब एक बार फिर से उन्होंने न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डवोन कान्वे को अपने जाल में फंसाने में कामयाबी हासिल कर ली। जब कॉन्वे आउट हुए, उससे पहले की गेंद पर दोनों के बीच आंखों ही आंखों में इशारा हुआ और अगली गेंद पर भारत को पहला विकेट भी मिल गया। 

मोहम्मद सिराज और ड्वोन कॉन्वे के बीच हुई कुछ इशारेबाजी 

मोहम्मद सिराज के लिए खास बात ये है कि वे आज अपने घर पर यानी हैदराबाद में पहला वन डे मैच खेल रहे हैं। इससे पहले वे आईपीएल में तो हैदराबाद में खेल चुके हैं, लेकिन टीम इंडिया की जर्सी में उनका अपने घर पर पहला मैच है। इस मौके पर अपने बेटे का खेल देखने के लिए मोहम्मद सिराज की मां और परिवार के कई और सदस्य भी स्टेडियम में बैठकर मैच देख रहे थे। इस बीच मैच की बात की जाए तो पांच ओवर में 28 रन बना लिए थे और कोई भी विकेट नहीं गिरा था। इस बीच अगला ओवर लेकर आए मोहम्मद सिराज। ओवर की तीसरी गेंद पर सिराज और कान्वे के बीच आंखों में इशारा हुआ। ऐसा लगा कि सिराज कॉन्वे को आंखें दिखा रहे हैं। साथ ही कुछ शब्दों का भी आदान प्रदान हुआ। इसके अगली की गेंद पर कॉन्वे ने कोशिश की कि बड़ा स्ट्रोक खेला जाए, लेकिन वे गलत खेल बैठे ओर कुलदीप यादव ने बाउंड्री से कुछ पहले ही उनका कैच लपक लिया। कॉन्वे ने आउट होने से पहले 16 गेंद पर 10 रन की पारी खेली। इसमें दो चौके शामिल रहे। 

श्रीलंका के खिलाफ भी सिराज ने अपनाई थी यही ट्रिक 
ऐसा नहीं है कि सिराज ने ये काम पहली बार किया हो। इससे पहले जब श्रीलंका के साथ वन डे सीरीज खेली जा रही थी, उस दिन भी त्रिवेंद्रम के मैच में सिराज और चमिका करुणारत्ने के बीच कुछ बातचीत हुई। इसके बाद अगली ही गेंद पर करुणारत्ने फंस गए और सिराज ने विकेट निकाल दिया। ये ट्रिक सिराज पहले भी अपना चुके हैं। खास तौर पर जब ऑस्ट्रेलिया या फिर इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच होता है तो सिराज को अक्सर ये करते हुए देखा जा सकता है। हालांकि ये काम वैसे तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी विरोधी टीम के बल्लेबाज का ध्यान भंग करने के लिए करते हैं। वैसे इसमें कोई दिक्कत वाली बात भी नहीं है। ये सब खेल का हिस्सा होता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement