Friday, May 10, 2024
Advertisement

रवि बिश्नोई ने इस मामले में की रविचंद्रन अश्विन के खास रिकॉर्ड की बराबरी

India vs Australia: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टी20 मैच में 6 रनों से मात देने के साथ सीरीज को भी 4-1 से जीतने में कामयाबी हासिल की। वहीं इस टी20 सीरीज में भारत के लिए रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कुल 9 विकेट अपने नाम किए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 03, 2023 23:03 IST
Ravi Bishnoi And Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : AP रवि बिश्नोई और सूर्यकुमार यादव

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज को कप्तान सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में 4-1 से अपने नाम किया। बेंगलुरु के मैदान पर खेले गए सीरीज के आखिरी टी20 मैच में एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत लगभग पक्की दिख रही थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया इस मैच को भी 6 रनों से अपने नाम करने में कामयाब हो सकी। भारतीय टीम के लिए इस सीरीज में किसी एक गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से सबसे ज्यादा प्रभावित किया तो वह युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई रहे जिन्होंने कुल 9 विकेट इस सीरीज में अपने नाम किए और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी मिला।

रवि बिश्नोई ने अश्विन के इस रिकॉर्ड की बराबरी

भारतीय टीम के लिए एक द्विपक्षीय टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड रविचंद्रन अश्विन के नाम है, जिन्होंने साल 2016 में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज में कुल 9 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं अब रवि बिश्नोई ने इस सीरीज में 9 विकेट हासिल करने के साथ उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। बिश्नोई ने इस सीरीज के पहले, दूसरी, चौथे और पांचवें मैच में अपने पहले ही ओवर में विकेट हासिल किए हैं। भारत के लिए अश्विन और बिश्नोई के अलावा युजवेंद्र चहल ने साल 2017 में इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में 8-8 विकेट हासिल किए थे। बिश्नोई के अलावा भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में अक्षर पटेल ने भी 6 विकेट अपने नाम किए।

मैं सिर्फ स्टंप पर गेंदबाजी करने पर ध्यान लगा रहा था

प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने के बाद रवि बिश्नोई ने अपने बयान में कहा कि पहले मैच से ही मेरा ध्यान सिर्फ स्टंप की लाईन पर गेंदबाजी करना था और यही मेरी योजना सभी मैचों में रही। वहीं साउथ अफ्रीका सीरीज को लेकर रवि बिश्नोई ने कहा कि वहां का विकेट थोड़ा अलग होगा इस वजह से चुनौतियां भी होंगी, लेकिन हम हालात के अनुसार खुद को जल्द ढालने की कोशिश करेंगे।

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2024 में ओपनिंग करने के 5 बड़े दावेदार, टीम इंडिया में किसे मिलेगा मौका?

'माही भाई की सलाह आ रही काम'; रुतुराज गायकवाड़ ने बताया अपनी सफलता का राज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement