Thursday, April 25, 2024
Advertisement

एमएस धोनी और कपिल देव साथ साथ क्या कर रहे हैं, VIDEO

MS Dhoni and Kapil Dev : कपिल देव की कप्तानी में भारत ने साल 1983 का विश्व कप जीता और 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 09, 2022 18:51 IST
MS Dhoni And Kapil Dev- India TV Hindi
Image Source : TWITTER MS Dhoni And Kapil Dev

Highlights

  • कपिल देव की कप्तानी में टीम इंडिया ने साल 1983 में जीता विश्व कप
  • साल 2011 में भारतीय टीम ने एमएस धोनी की कप्तानी में जीता विश्व कप
  • दो विश्व विजेता कभी कभार ही साथ साथ नजर आते हैं, इस बार आए

 

MS Dhoni and Kapil Dev together in US Open 2022 : टीम इंडिया के दो दिग्गज कप्तान। महान कपिल देव और एमएस धोनी। दोनों ने भारत के लिए विश्व कप जीता है। एमएस धोनी और कपिल देव कभी कभार ही साथ साथ नजर आए हैं। अब एक नया और ताजा वीडियो सामने आया है, जिसमें एमएस धोनी और कपिल देव साथ साथ दिख रहे हैं। ये दोनों खिलाड़ी यूएस ओपन का क्वार्टर फाइनल देखने के लिए गए थे। जिसका वीडियो अब सामने आया है। दोनों ने कैमरे की ओर देखा और दर्शकों का अभिभावदन भी स्वीकार किया। 

यूएस ओपन देखने पहुंचे थे कपिल देव और धोनी

कपिल देव की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहली बार साल 1983 का विश्व कप अपने नाम किया था। तब भारत ने वेस्टइंडीज को फाइनल में हराया था। कपिल देव ने न केवल गेंदबाजी, बल्कि बल्लेबाजी से भी इस विश्व कप में बहुत बड़ा योगदान दिया था। इसके बाद भारतीय टीम ने साल 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में विश्व कप जीता। तब भारतीय टीम ने श्रीलंका को फाइनल में हराया था। इससे पहले ये दोनों महान कप्तान कभी कभी ही साथ साथ नजर आए हैं। अब सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें दोनों साथ साथ हैं। साथ ही भारत और विदेश की कुछ और हस्तियां भी इसमें नजर आ रही हैं। जो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। 

एमएस धोनी ने साल 2020 में लिया था रिटायरमेंट, लेकिन आईपीएल खेल रहे हैं 
चाहे कपिल देव हों या फिर एमएस धोनी दोनों काफी कम बोलते हैं और भारत के दिग्गज खिलाड़ियों में इनकी गिनती की जाती है। एमएस धोनी ने 15 अगस्त 2020 को रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। हालांकि वे अभी भी आईपीएल खेल रहे हैं। इस बीच अगले साल होने वाले आईपीएल में भी वे अपनी टीम सीएसके की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। लेकिन टीम इंडिया के लिए वे नहीं खेल रहे हैं। इस बार का यूएस ओपन भी काफी रोचक हो रहा है, क्योंकि दिग्गज टेनिस खिलाड़ी ंरोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच इसमें नहीं खेल रहे हैं, साथ ही बड़े बड़े खिलाड़ी भी अभी तक उलटफेर का शिकार हो चुके हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement