Thursday, May 09, 2024
Advertisement

सिर्फ एक रन बनाते ही धोनी ने किया नया कारनामा, डेविड वॉर्नर के बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

महेंद्र सिंह धोनी ने आरसीबी के खिलाफ सिर्फ एक रन ही बनाया और इसी के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: April 18, 2023 0:13 IST
MS Dhoni - India TV Hindi
Image Source : AP MS Dhoni

MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स ने रोमांचक मैच में आरसीबी की टीम को 8 रन से हरा दिया है। इस मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सिर्फ एक रन बनाया और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। एक रन बनाते ही उन्होंने दिग्गज डेविड वॉर्नर की बराबरी कर ली। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

धोनी ने किया कमाल 

महेंद्र सिंह धोनी की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ मैच में एक गेंद में सिर्फ एक रन बनाया और इसी के साथ वह आरसीबी के खिलाफ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने डेविड वॉर्नर की बराबरी कर ली है। दोनों ही बल्लेबाजों ने आरसीबी के खिलाफ 839 रन बनाए हैं। 

आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी: 

महेंद्र सिंह धोनी-839 रन

डेविड वॉर्नर-839 रन
रोहित शर्मा-786 रन
अंबाती रायडू-728 रन
सुरेश रैना 702 रन

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

महेंद्र सिंह धोनी ने आरसीबी के खिलाफ अभी 34 मैचों में 839 रन बनाए हैं, जिसमें 84 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। आरसीबी के खिलाफ उनका औसत 39.95 का है। वहीं, उन्होंने 140.77 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। धोनी आखिरी ओवर्स में विस्फोटक बैटिंग करने के लिए जानते हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें। उनकी कप्तानी में ही सीएसके की टीम ने चार बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है। 

सीएसके ने जीता मैच 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी 226 रन बनाए। सीएसके के लिए शिबम दुबे और डेवोन कॉन्वे ने शानदार पारियां खेली। शिवम ने 52 रन बनाए। वहीं, कॉन्वे ने 83 रनों की पारी खेली। इन बल्लेबाजों की मदद से ही सीएसके की टीम पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर पाई। आरसीबी के लिए फाफ डु प्लेसिस और ग्लैन मैक्सवेल ने बेहतरीन बैटिंग की, लेकिन इन दोनों ही खिलाड़ियों के अलावा आरसीबी का कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। इसी वजह से टीम को 8 रनों से हार झेलनी पड़ी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement