Saturday, April 27, 2024
Advertisement

MS Dhoni ने जीत के बाद रिटायरमेंट पर कही बिल्कुल साफ बात, कहा-संन्यास लेने का सही टाइम...

MS Dhoni CSK: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके की टीम ने आईपीएल में 5वां खिताब जीत लिया। मैच के बाद धोनी ने अपने संन्यास पर बड़ी बात कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 30, 2023 7:39 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM MS Dhoni

MS Dhoni Chennai Super Kings IPL 2023: आईपीएल 2023 का खिताब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराकर जीत लिया। सीएसके के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस सीजन के शुरुआत से ही ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि धोनी का ये आखिरी सीजन होगा। हर मैदान पर फैंस ने उन पर प्यार लुटाया। इससे उनके संन्यास लेने की संभावनाएं और बढ़ गईं। लेकिन अब 5वां खिताब जीतने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने अपने रिटायरमेंट को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

धोनी ने कही ये बात 

गुजरात टाइटंस पर फाइनल में पांच विकेट से जीत के बाद महेंद्र सिंह धोनी से जब पूछा गया कि क्या यह उनका आखिरी सीजन है। उन्होंने कहा कि अगर परिस्थितियों को देखें तो मेरे लिए संन्यास लेने का यह सही टाइम है। मेरे लिए यह कहना बहुत आसान है कि अब मैं विदा ले रहा हूं लेकिन अगले नौ महीने तक कड़ी मेहनत करके लौटना और एक सीजन और खेलना मुश्किल है। 

अगले सीजन भी आ सकते हैं नजर 

महेंद्र सिंह धोनी ने आगे बोलते हुए कहा कि शरीर को साथ देना होगा। चेन्नई के फैंस ने जिस तरह से मुझे प्यार दिया। यह उनके लिए मेरा तोहफा होगा कि मैं एक सीजन और खेलूं। उन्होंने जो प्यार और जज्बात दिखाए हैं, मुझे भी उनके लिए कुछ करना चाहिए। धोनी ने कहा कि यह मेरे करियर का आखिरी दौर है। यहीं से शुरूआत हुई थी और पूरा स्टेडियम मेरा नाम ले रहा था। ऐसा चेन्नई में भी हुआ था लेकिन मैं वापसी करके जितना खेल सकता हूं, खेलूंगा। मेरी आँखों में पानी भर आया और मैं कुछ देर डगआउट में वहीं खड़ा रहा। मुझे एहसास हुआ कि मैं इसका लुत्फ उठाना चाहता हूं। 

इस प्लेयर की तारीफ की 

अंबाती रायडू की खास बात यह है कि जब वह मैदान पर होते हैं तो हमेशा अपना 100% देते हैं। लेकिन टीम में उनके होने से मैं फेयरप्ले अवार्ड कभी नहीं जीत पाऊंगा। वह हमेशा योगदान देना चाहता है और वह एक शानदार क्रिकेटर रहा है। मैं भारत-ए के दौरे के बाद से लंबे समय से उनके साथ खेल रहा हूं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो स्पिन और तेज गति दोनों को समान रूप से खेल सकते हैं। मैं उसके लिए बहुत खुश हूं। यह गेम वह होगा जिसे वह याद रखेगा। उसका करियर शानदार रहा है। 

(Input: PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement