Saturday, June 08, 2024
Advertisement

New York Pitch: क्या न्यूयॉर्क से शिफ्ट कर दिए जाएंगे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैच? ये रहा ताजा अपडेट

भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को न्यूयार्क में टी20 वर्ल्ड कप का मैच खेला जाना है, लेकिन इससे पहले ही यहां की​ पिच विवादों के घेरे में आ गई है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 07, 2024 10:13 IST
New York Pitch: क्या न्यूयॉर्क...- India TV Hindi
Image Source : GETTY New York Pitch: क्या न्यूयॉर्क से शिफ्ट कर दिए जाएंगे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैच?

T20 World Cup 2024 New York Pitch: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच बात होनी तो चाहिए थी मैचों की, खिलाड़ियों के प्रदर्शन की, जीत हार की, लेकिन हो रही है पिच की। खास तौर पर न्यूयॉर्क की पिच की, जिसने पिछले कुछ वक्त से तूल पकड़ा हुआ है। ये इतनी खराब पिच है कि रन तो नहीं ही बन रहे हैं, खिलाड़ियों पर भी खतरा मंडरा रहा है कि कहीं कोई चोटिल न हो जाए। इस बीच सवाल ये भी किया जा रहा है कि क्या आईसीसी आने वाले मैचों को न्यूयॉर्क से कहीं और शिफ्ट कर सकता है। 

नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम ​की पिच पर सवाल 

न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम ​की पिच इस वक्त चर्चा में है। अभी तक यहां पर दो ही मैच खेले गए हैं, लेकिन इतने में ही खिलाड़ी परेशान से नजर आ रहे हैं। भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए और उन्हें बीच मैच में मैदान छोड़कर जाना पड़ा। वहीं ऋषभ पंत के ही बॉल लगी, हालांकि वे मैदान छोड़कर नहीं गए। यहां की पिच में अनईवन बाउंस है, यानी कोई बॉल काफी नीचे रहती है और कोई अप्रत्याशित तरीके से उछल जाती है। इससे बल्लेबाज पिच के मिजाज को ही नहीं समझ पाता है। 

इस पिच पर नहीं बन रहे हैं रन 

इतना ही नहीं, यहां पर​ किसी भी टीम और बल्लेबाज के लिए रन बनाना टेढ़ी खीर सा​बित हो रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंकाई टीम यहां पर केवल 77 रन ही बना सकी थी। इसके बाद जब भारत और आयरलैंड का मैच हुआ तो उसमें आयरलैंड ने केवल 96 रन ही बनाए। इसके बाद ये पिच जांच के दायरे में आ गई है। इस बीच बी​बीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत ने अपने बल्लेबाजों की सुरक्षा और असामान्य उछाल के साथ ही पिच की दोतरफा प्रकृति पर नाखुशी जाहिर की है। 

9 जून को खेला जाना है भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 

इस बीच 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला भी यहीं पर खेला जाना है, जिससे टीमें की टेंशन बढ़ी हुई है। इस बीच खबर है कि आईसीसी अब तक यहां खेले गए दोनों मैचों के डाटा का विश्लेषण कर रही है, ताकि आगे के फैसले लिए जा सकें। हालांकि अभी तक जो मैच यहां पर निर्धारित हैं, वे यहीं खेले जाएंगे, उन्हें कहीं और शिफ्ट या ​फिर ट्रांसफर नहीं किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यहां पर एडिलेड से लाई गई ड्रॉप इन पिच को डाला गया है, जो अभी तक पूरी तरह से तैयार नहीं हुई हैं। 

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया के इस मास्टर स्ट्रोक से उड़ी विरोधियों की नींद, अब पाकिस्तान की बारी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खिलाड़ियों की सुरक्षा पर सवाल, इस फैसले ने बिगाड़ा खेल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement