Thursday, May 09, 2024
Advertisement

NZ vs SA: साउथ अफ्रीका ने जीता मैच, न्यूजीलैंड को 190 रनों से हराया

NZ vs SA: साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वर्ल्ड कप मैच को साउथ अफ्रीका ने एकतरफा अंदाज में जीत लिया। इस मुकाबले को उन्होंने 190 रनों से जीता

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: November 01, 2023 21:13 IST
साउथ अफ्रीका क्रिकेट...- India TV Hindi
Image Source : GETTY साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम

NZ vs SA: न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला गया। इस मैच को साउथ अफ्रीका ने 190 रनों से जीत लिया। इस जीते के साथ ही साउथ अफ्रीका अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। वहीं बड़े मार्जिन से मिली हार के कारण न्यूजीलैंड को नेट रन रेट में बड़ा नुकसान हुआ है। बात करें इस मैच के बारे में तो, पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने 50 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 357 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की ओर से इस पारी में दो शतक लगे। पहले क्विंटन डिकॉक ने 116 बॉल पर 114 रनों की पारी खेली, वहीं इसके बाद रासी वान डर डुसें ने 118 बॉल पर 133 रन बना दिए। वहीं डेविड मिलर ने 30 बॉल पर ताबड़तोड़ 53 रन ठोक दिए। मैच की दूसरी पारी में भी साउथ अफ्रीका का दबदबा बना रहा। जहां उन्होंने न्यूजीलैंड को 35.3 ओवर में 167 के स्कोर पर ऑलआउट कर इस मैच को जीत लिया।  

मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें। 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वेन डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जेसन, गेराल्ड कोएत्जी, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी। 

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement